UP : त्रिवेणीएक्सप्रेस में स‍िपाही ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा से की छेड़खानी पुलिस लाइन से गिरफ्तार

UP: त्रिवेणी एक्सप्रेस में स‍िपाही ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा से की छेड़खानी, पुलिस लाइन से गिरफ्तार

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा से स‍िपाही ने ट्रेन में की छेड़खानी

पीलीभीत न‍िवासी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा त्रिवेणी एक्सप्रेस से घर जा रही थी। रास्‍ते में स‍िपाही ने उसके साथ छेड़खानी शुरु कर दी। बरेली जंक्शन जीआरपी ने आरोपित सिपाही के विरुद्ध FIR दर्ज कर पुल‍िस लाइन से गिरफ्तार कर ल‍िया है।

पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल ने त्रिवेणी एक्सप्रेस में किशोरी से छेड़छाड़ की। उसके शिकायती पत्र पर जीआरपी ने आरोपित हेड कांस्टेबल के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर पुलिस लाइन से गिरफ्तार कर लिया है। पीलीभीत की रहने वाली किशोरी इलाहाबाद से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। शिकायती पत्र में उसने बताया कि, वह त्रिवेणी एक्सप्रेस से यात्रा कर रही थी।

छात्रा को जबरन छूने लगा स‍िपाही, बोला- इतना तो चलता है

छात्रा ने बताया क‍ि शुक्रवार की दोपहर करीब 2:30 बजे ट्रेन बरेली जंक्शन पहुंची। कोच एस-सात की सीट नंबर 72 पर उसका आरक्षण था।

छात्रा का आरोप है कि, ट्रेन के बरेली जंक्शन आने पर उसमें हेड कांस्टेबल तौफीक अहमद वर्दी पहने चढ़ा। ट्रेन के बरेली आने तक लगभग सभी यात्री उसमें से उतर चुके थे।

छात्रा सीट पर अकेली थी, ट्रेन में चढ़ा हेड कांस्टेबल तौफीक भी छात्रा के पास आकर बैठ गया और उससे अश्लील हरकतें करने लगा। उसके शरीर को छूने लगा।

पहले तो उसने इसका विरोध किया बाद में तौफीक ने कहा इतना तो चलता है। इससे छात्रा घबरा गई और तौफीक को धक्का देकर वहां से दूसरे कोच में चली गई। आरोपित दूसरे कोच में भी उसे घूरता रहा।

स‍िपाही ने छात्रा का सामान पटर‍ियों पर फेंका

बरेली जंक्शन से निकलने के बाद जब ट्रेन हल्की धीमी हुई तो आरोपित तौफीक उसका ट्राली बैग, कालेज बैग आदि सामान चौपुला और सिटी स्टेशन के बीच पटरियों पर फेंक दिया। बाद में वह खुद भी उतर गया। छात्रा ने बरेली सिटी पर जीआरपी से शिकायत की। जिसके बाद उसका सामान मिल गया। शिकायती पत्र को बरेली जंक्शन के लिए भेज दिया गया। जंक्शन जीआरपी ने आरोपित हेड कांस्टेबल तौफीक के विरुद्ध छेड़छाड़, पाक्सो एक्ट में प्राथमिकी पंजीकृत कर सिपाही को पुलिस लाइन से गिरफ्तार कर लिया है।

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: