हाथरस कांड फिर दोहराया गया , बरेली में दलित युवती का रात में ही पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

 

बरेली में थाना सीबी गंज पुलिस ने एक बार फिर से हाथरस कांड की यादें ताजा कर दी। यहाँ पुलिस की मौजूदगी में रात में ही दलित युवती के शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया। इस दौरान पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। परिजनों ने थाने के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया।
थाने के सामने शव रखकर प्रदर्शन और रात के वक्त पुलिस की मौजूदगी में होता अंतिम संस्कार की ये तस्वीरें बरेली के सीबीगंज थाना क्षेत्र की है। जहां एक दलित युवती की मौत के बाद जमकर बबाल हुआ। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 19 वर्षीय एक दलित युवती का एक लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान युवती गर्भवती हुई। इस दौरान युवक उसे निजी अस्पताल लेकर गया जहां गर्भपात के दौरान अधिक रक्तचाप ( ब्लीडिंग) होने से युवती की हालत ज्यादा बिगड़ गईं। जिसके बाद उसे दूसरे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव घर वालो के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद परिजन शव लेकर सीबीगंज थाने पहुच गए। उनके साथ पूरा गांव भी पहुच गया और थाने के बाहर जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने रात में ही युवती का अंतिम संस्कार करवा दिया। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौजूद रही। एसएसपी का कहना है कि इसमे कुछ लोग कह रहे है कि दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या की गई है जो बिल्कुल गलत है। युवती की मौत गर्भपात कराने से हुई है। इस मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसमें जिसकी भी लापरवाही होगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

वही परिजनों का कहना है कि इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

 

बरेली से अशोक गुप्ता 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: