भारतीय डाक बिभाग में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन, मिलेगा इतना वेतन

नौकरी की तलाश (Sarkari Naukri) कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए खुशखबरी है. भारतीय डाक ने 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए ग्रामीण डाक सेवक पदों (India Post GDS Recruitment 2022) पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. बता दें कि भारतीय डाक ने बिहार क्षेत्र के लिए ये आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर नियुक्‍त‍ि के लिए उम्‍मीदवारों को परीक्षा देने की आवश्‍यकता नहीं होगी. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्र‍िया 2 मई से शुरू हुई है.

आवेदन की आखिरी तारीख

ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू – 02 मई
आवेदन की आखिरी तारीख – 05 जून 

आयु और शैक्षण‍िक योग्‍यता

म्मीदवार को भारत सरकार, राज्य सरकार, केंद्र शासित प्रदेश द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल से गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन) के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. जबकि आवेदक की उम्र 18-40 साल होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन:

उम्‍मीदवारों को आवेदन करने के लिए भारतीय डाक विभाग की आधि‍कार‍िक वेबसाइट पर जाना होगा.   बता दें कि उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा. डाक सेवा ने अपने नोटिफिकेशन में यह स्‍पष्‍ट किया है कि फोन पर किसी भी उम्‍मीदवार को नौकरी की पेशकश नहीं की जाएगी. इसलिए अगर उनके पास ऐसी कोई सूचना आती है तो गंभीरता से ना लें. चयन‍ित उम्‍मीदवारों को सिस्‍टम जनरेटेड एसएमएस जाएगा.

यहाँ जाकर करें आवेदन 

https://indiapostgdsonline.cept.gov.in/HomePageS/D03.aspx

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: