BareillyNews : स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत परियोजनाओं के निर्माण कार्यों को मार्च 2023 पूर्ण किया जाए-कमिश्नर

बरेली, 15 सितम्बर। मंडलायुक्त श्रीमती सेल्वा कुमारी जे ने आज आयुक्त सभागार में स्मार्ट सिटी के परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।

मंडलायुक्त को नगर आयुक्त ने अवगत कराया कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 33 परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है तथा 30 परियोजनाओं में निर्माण कार्य चल रहा है। मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत परियोजनाओं में अवशेष निर्माण कार्यों को मार्च, 2023 तक पूर्ण किया जाए मंडलायुक्त ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग तथा जल निगम को जांच कमेटी में शामिल करते हुए निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत जिन परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है तथा जिन परियोजनाओं में निर्माण कार्य चल रहा है उनका निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को देखा जाए उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को इस तरह देखा जाए कि जो आरएफटी में दिया गया है

उसी के आधार पर परियोजनाओं का निर्माण कार्य संबंधित कार्यदायी संस्था द्वारा किया गया है तथा उसकी जांच रिपोर्ट भी उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि संजय कम्युनिटी हाल के पास तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य, अर्बन हाट में काम्पलेक्स, इनडोर स्टेडियम, फुट ओवर ब्रिज, नगर निगम के सामने वेंडिंग जोन, नगर निगम की लाइब्रेरी, हेल्पडेस्क, स्मार्ट सिटी क्लास के फर्नीचर, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट आदि के कार्यों का भी निरीक्षण किया जाए।

मंडलायुक्त को संबंधित अधिकारियों ने अवगत कराया कि कोतवाली के पास से कोल्हड़ापीर तक बनाने वाले ओवर ब्रिज के डिजाइन आ गया है, डिजाइन का अध्ययन किया जा रहा है, मटेरियल की टेस्टिंग भी की जा रही है और ओवर ब्रिज का शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि ओवर ब्रिज को मार्च, 2023 से पहले पूर्ण किया जाए।

बैठक में नगर आयुक्त श्रीमती निधि गुप्ता वत्स, अपर नगर आयुक्त श्री सुनील कुमार, मुख्य अभियंता निगम निगम श्री वीके सिंह, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग श्री नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी तथा कार्यदायी संस्थाएं उपस्थित रहे।

#allrightsmagazine #smartcity #nagar_ayukt #commissioner

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: