Bareilly News : कोरोना से जंग को तैयार योगी सेना 31 लाख लोगों को लगी बूस्टर डोज

#allrightsmagazine #bareillynews #bareillycommissioner

कोरोना से जंग को तैयार योगी सेना 31 लाख लोगों को लगी बूस्टर डोज

बरेली मंडल में कोरोना से निपटने के लिए 3449 बेड आईसीयू में तैयार

13740 लोगों के प्रति दिन जांच का लक्ष्य, कमिश्नर ने जांच की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

जिलों में बढ़ाए जाएं मोबाइल टेस्टिंग टीम और सेंपलिंग सेंटर

बरेली, 14 जनवरी। कोरोना से जंग के लिए योगी सेना पूरी तरह से तैयार है। बरेली मंडल में 3100468 लोगों को अब तक बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। पिछले 15 दिनों में 30248 लोगों की एंटीजन और आरटी पीसीआर जांच कराई गई है। चारों जिलों में 3449 हॉस्पिटल बेड और आईसीयू सेंटर बनाए गए हैं।

कमिश्नर ने अपर निदेशक चिकित्सा डॉ ए के चौधरी को कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा के बाद जिलों में मोबाइल टेस्टिंग टीमें और सैंपलिंग सेंटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अभी तक चारों जिलों में 91 सेंपलिंग सेंटर और 49 मोबाइल टेस्टिंग टीमें कोरोना की जांच कर रही है। शासन ने 13740 लोगों की प्रतिदिन जांच का लक्ष्य बरेली मंडल को दिया है।

इसमें 5336 लोगों की जांच हर रोज की जा रही है। कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने चारों जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बरेली में 5000 बदायूं में 3300 शाहजहांपुर में 2600 और पीलीभीत में 2800 लोगों की प्रतिदिन कोरोना जांच का लक्ष्य दिया गया है। कमिश्नर ने बताया कि बरेली में 10.86 लाख, बदायूं में 7.4 लाख, शाहजहांपुर में 7.45 लाख और पीलीभीत में 5.28 लाख लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

बरेली मंडल में 20 प्लांट सप्लाई कर रहे हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज को ऑक्सीजन बरेली मंडल में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए 23 ऑक्सीजन प्लांट है। इसमें से 20 ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से हॉस्पिटल्स को ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं।

चारों जिलों के हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज में इन ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है। कमिश्नर ने बंद पड़े तीन अन्य ऑक्सीजन प्लांट को एक सप्ताह में चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा बरेली मंडल में 319 वेंटीलेटर, 1135 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 2803 ऑक्सीजन सिलेंडर की हॉस्पिटल में व्यवस्था की गई है।

एमएलसी चुनाव में कोरोना को ध्यान में रख कर दी जाएगी पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग

चुनाव आयोग के आदेशों के क्रम में कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बरेली मुरादाबाद एमएलसी चुनाव के दृष्टिगत बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, बिजनौर के जिलाधिकारियों और सीएमओ को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग कराई जाए।

जिन कर्मचारियों के वैक्सीनेशन और बूस्टर डोज लग चुकी है। पोलिंग पार्टी में उन्हीं की यथासंभव ड्यूटी लगाई जाए। बरेली में 23 और 27 पीलीभीत में 17 और 24 शाहजहांपुर में 23 और 27 बदायूं में 18 और 25 मुरादाबाद मंडल में भी 17 से 27 जनवरी तक पोलिंग पार्टियों में लगे कर्मचारियों चुनाव से संबंधित ट्रेनिंग दी जाएगी।

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: