Bareilly News : बरेली में बड़ी धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रांति पर्व

#allrightsmagazine #bareillynews #bareillylatestnews

बरेली में बड़ी धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रांति पर्व 

उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में दान पुण्य् को लेकर माघ कृष्ण पक्ष की सप्तमी में हुए मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष में बड़े बाग हनुमान मंदिर बरेली में ऑल राइट न्यूज़ चैनल के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल अग्रवाल के सानिध्य  में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

जहाँ उक्त आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में वन राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना उप्र.शासन लखनऊ ने शिरकत की ।

डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने अपने हाथों से सभी आम जनों को और श्रद्धालुओं को मकर संक्रांति के पर्व पर अपने हाथों से भोजन परोस कर भोजन  ग्रहण करवाया।

वही दूरदराज से आए लोग भी इस पवित्र भोज में शामिल हुए ।

दान पुण्य के इस अतुल पर्व पर वन राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ के डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना ने मीडिया से रूबरू होने पर बताया की धर्म-कर्म में और हिंदू संस्कृति में उनकी विशेष और अटूट रुचि है ,उनको लोगों के साथ इस तरीके से मिल जुल कर रहना और पुण्य दान करने का अवसर प्राप्त होना  उनके लिए सौभाग्य की बात है।

वह ऐसे किसी भी मौके को खाली नहीं जाने देते , जिसके लिए उन्होंने आज अपना अमूल्य समय निकाल कर बड़े बाग स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में बाबा की शरण में अपनी हाजिरी  भी लगाई,

साथ ही उनके अनुज अनिल कुमार सक्सेना एडवोकेट ने भी इस पवित्र भोजन वितरण करने में सहभागिता प्रकट करते हुए लोगों को भोजन ग्रहण कराया और बाबा का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

फिलहाल मकर संक्रांति का पर्व जनपद बरेली में जगह-जगह पर बड़े हर्षोल्लास के साथ दान पुण्य कर के बिना किसी भेदभाव के व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

वही जगह जगह पर इस शरद ऋतु में लोगों का पतंग बाजी करना भी नजर आया।

सभी ने इस पर्व का विशेष आनंद उठाते हुए  भगवान से प्रार्थना की , और भगवान से  हमारे देश में इसी तरह से भाईचारा अमन शांति कायम रहने की दुआएँ भी मांगी।

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: