बरेली : अधिवक्ता घनश्यामशर्मा का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, बेटे ने दी मुखाग्नि-श्रद्धांजलियों का ताँता

अधिवक्ता घनश्याम शर्मा का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, बेटे ने दी मुखाग्नि- श्रद्धांजलियों का ताँता.

बरेली बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्याम शर्मा का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। उनके पुत्र सचिन ने उन्हें मुखाग्नि दी। बता दें कि घनश्याम शर्मा का निधन कल सोमवार को कोर्ट में बहस के दौरान हृदयगति रुकने से हो गया था।

आज उनके पार्थिव शरीर की अंत्येंष्ट सिटी श्मशान भूमि में की गयी। उनके अंतिम दर्शन और उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम श्मशान भूमि पहुंचा था। शहर के अनेक वकील, पत्रकार, राजनेता समेत बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे थे।

अंतिम संस्कार से पूर्व उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए बरेली बार के प्रांगण में रखा गया था।

अनेक हस्तियों ने बार भवन पहुंचकर घनश्याम शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में जिला जज, अपर जिला जज, महापौर उमेश गौतम, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ.अरुण कुमार, डॉ.विनोद पागरानी, भाजपा नेता डॉ.अनिल शर्मा और उपजा अध्यक्ष डॉ. पवन सक्सेना समेत अनेक विशिष्ट व्यक्ति शामिल थे। उपजा प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. पवन सक्सेना ने श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि घनश्याम शर्मा जी ने हमेशा सच्चाई का साथ दिया।

उनका जाना पूरे समाज के साथ साथ एक निजी क्षति भी है। आगे कहा कि आज एक बटवृक्ष गिर गया है। शर्मा जी सदैव हम सभी की स्मृतियों में रहेंगे। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह उनकी पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे तथा परिवार व शुभचिंतकों को यह दुख सहने का साहस प्रदान करे। इस अवसर पर डॉ. पवन के साथ उपजा के महामंत्री घर्मेन्द्र सिंह बंटी,पुत्तन सक्सेना, अशोक शर्मा लोटा, मुकेश तिवारी, संजीव गंभीर समेत कई पत्रकार मौजूद रहे।

बरेली टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष आलोक शंखधर ने घनश्याम शर्मा को अधिवक्ताओं का सच्चा हितैषी और आमजन का हितचिंतक बताया। कहा कि ऐसे व्यक्तित्व कभी मरा नहीं करते। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके साथ पूर्व सचिव मुकेश मिश्रा एवं विवेक शर्मा भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

टैक्स बार एसोसिएशन बरेली के गोपेश कुमार शर्मा, राजीव बाजपेई, अनूप शर्मा, विवेक शर्मा, सुनील मिश्रा, योगेश बंसल, आविष्कार बाजपेई, सुरेन्द्र झा, दिनेश शर्मा, पंकज उपाध्याय ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी ने घनश्याम जी को अत्यंत विराट व्यक्तित्व बताते हुए उनकी आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की।

बदायूं जिला सिविल बार एसोसिएशन के प्रभारी अध्यक्ष सुभाष चंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में बदायूं में एक शोकसभा आयोजित कर घनश्याम शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। शोक सभा में दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति के प्रार्थना की गयी। साथ ही पूरे दिन न्यायिक कार्यों से विरत रहने का निर्णय भी लिया गया। सचिव अरविन्द पाराशरी के अनुसार शोकसभा में बड़ी संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए।

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: