उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का 20 ज़िलों के प्रतिनिधियों का एक क्षेत्रीय सम्मेलन स्थानीय रोटरी भवन में संपन्न हुआ ।

बरेली (अशोक गुप्ता )- उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का 20 जिलों के प्रतिनिधियों का एक क्षेत्रीय सम्मेलन स्थानीय रोटरी भवन में संपन्न हुआ । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झांसी के महापौर राम तीरथ शिघंल थे । उन्होंने कहा कि व्यापारियों को अपनी जीवन शैली में बदलाव लाना होगा ताकि नई पीढ़ी भी व्यापार और उद्योग की तरफ आकर्षित हो । उन्होंने कहा कि अब समय है बदलते वैश्विक परिवेश में अपने व्यापार को परिस्थितियों के अनुरूप बदलने का ताकि प्रतिस्पर्धा में टिका जा सके और नई पीढ़ी का पलायन रुक सके।

बरेली शहर विधायक और राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ अरुण कुमार ने कहा कि व्यापारियों का योगदान सरकार के राजस्व संग्रह में अत्यंत महत्वपूर्ण है। किसी भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी को इस वर्ग का दोहन नहीं करने दिया जाएगा। इस बार की योगी सरकार में अधिकारियों को विशेष निर्देश होंगे कि वह व्यापारियों की बात को गंभीरता से लें और उनकी समस्याओं का निस्तारण तुरंत करें ।बिथरी चैनपुर के विधायक डॉ राघवेंद्र शर्मा ने कहा कि रामायण में राम का चरित्र अत्यंत दयावान भी था और कठोर भी था । इसी प्रकार भाजपा शासन में नेतृत्व गरीबों के लिए दयावान है और अपराधियों के लिए कठोर है ।बरेली कैंट से विधायक संजीव अग्रवाल ने कहा कि वह जन्म से ही व्यापारी हैं और व्यापारियों की परेशानियों को भलीभांति समझते हैं । सभी तरह की आपदाओं में व्यापारी वर्ग समाज के साथ खड़ा होता है, उनकी सेवा करता है ,सरकार को टैक्स के रूप में धन देता है ,अधिकारियों के वेतन की व्यवस्था करता है परंतु फिर भी व्यापारी को संदेह की दृष्टि से देखा जाता है ।यह बात उन्हें हमेशा दुखी करती है । वह इस व्यवस्था में बदलाव का प्रयास करेंगे और खाद्य सुरक्षा कानून ,जीएसटी, मंडी शुल्क इत्यादि कानूनों में सकारात्मक संशोधनों का प्रस्ताव रखेंगे।

प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आगामी 13 अप्रैल को लखनऊ में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रांतीय शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा जिसमें पूरे प्रदेश से लगभग 5000 व्यापारी भाग लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में कई केंद्रीय व राज्य सरकार के मंत्री सम्मिलित होंगे । सम्मेलन में आगरा, मथुरा, अलीगढ़ ,एटा, कासगंज, कन्नौज ,फर्रुखाबाद ,बिजनौर मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर , शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी समेत 20 जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया । सम्मेलन का संचालन महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया ने किया। अध्यक्षता मथुरा के जिलाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल माठ वालों ने किया। सभी आगंतुकों का धन्यवाद मंडल अध्यक्ष राजीव बूबना ने किया। कार्यक्रम में संजीव चांदना, शिरीष गुप्ता ,अंजनी गुप्ता ,मनमोहन सब्बरवाल, श्याम मिढवानी, कैलाश मित्तल, अवधेश अग्रवाल, दुर्गेश खटवानी, रचित गुप्ता, मोहसिन आलम, प्रवीण गोयल, मुकेश अग्रवाल मथुरा वाले ,राजकुमार अग्रवाल सर्राफ, अंजनी गुप्ता सहित कई लोगों ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: