बरेली मंडल के 1,11,613 पंजीकृत श्रमिकों को मिला 1000 रुपए का हितलाभ

बरेली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से श्रमिकों को कोरोना काल में राहत देने के उद्देश्य से हितलाभ के रूप में 1000 रुपए प्रति श्रमिक का ऑनलाइन हस्तांतरण किया।पूरे प्रदेश में कुल 23 लाख श्रमिकों के खाते में 230 करोड़ रुपए का हस्तांतरण किया गया। साथ ही असंगठित क्षेत्र के कामगारों के हितार्थ उत्तर प्रदेश राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के पंजीयन हेतु एक पोर्टल www.upssb.in का शुभारंभ भी माननीय मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में एनआईसी में बरेली शहर से विधायक डॉ. अरुण कुमार, फरीदपुर के विधायक डॉ श्याम बिहारी तथा ज़िलाधिकारी नितीश कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी एनआईसी में इसमें शामिल हुए। इस अवसर पर विधायकों तथा ज़िलाधिकारी ने बरेली के पांच श्रमिकों को आपदा राहत सहायता योजना हितलाभ का प्रामण पत्र वितरित किया।

इस योजना के अंतर्गत जिन श्रमिकों का 30 अप्रैल 2021 तक पंजीकरण किया जा चुका है वे इस योजना के लिए पात्र होंगे। उत्तर प्रदेश भवन तथा अन्य सन्निमार्ण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा इस सम्बंध में इस वर्ष 25 फरवरी को आदेश जारी किए गए थे। इन आदेशों के क्रम में जिन श्रमिकों का आधार सत्यापित है, उन श्रमिकों की सूची बोर्ड मुख्यालय द्वारा भुगतान हेतु प्रेषित की गई है। सूची के अनुसार बरेली में 40,971 शाहजहांपुर में 32819, पीलीभीत में 18344 तथा बदायूं में 19479 सहित कुल मिलाकर बरेली मंडल में 1,11,613 श्रमिकों को इस योजना के अंतर्गत भुगतान किया गया है।