Mumbai : दिल दहला देने वाली यात्रा के इर्द-गिर्द घूमेगी फ़िल्म नीरा आर्य

मुंबई : भारत के स्वतंत्रता आंदोलन की प्रमुख महिला क्रांतिकारी नीरा आर्या के जीवन पर आधारित फ़िल्म नीरा आर्या का मोशन पोस्टर मुंबई में लाँच किया गया। इस अवसर पर निर्देशक और अभिनेत्री रूपा अय्यर, प्रियंका चौहान, प्रणव देसाई, मनीष देसाई, गौतम  श्रीवत्स उपस्थित रहे। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महिमा चौधरी के द्वारा लाँच किया गया।
आर टू  पैट्रियोटिक फिल्म्स और रूपा अय्यर फिल्म फैक्ट्री के बैनर तले निर्माण किया जाएगा। फ़िल्म वास्तविक घटनाओं पर आधारित होने के साथ कहानी में ट्विस्ट और टर्न आज के दर्शकों को पसंद आएँगे। निर्देशक रूपा अय्यर श्रीवत्स के अनुसार फिल्म नीरा आर्य की कहानी एक अनुभव की दिल दहला देने वाली यात्रा के इर्द-गिर्द घूमेगी, जिसने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।
रूपा अय्यर नीरा आर्य की भूमिका निभा रही हैं, बाकी कलाकारों को अभी निर्माताओं द्वारा तय किया जाना है। फ़िल्म का संगीत गौतम श्रीवत्स करेंगे यह देशभक्ति की भावना से ओत प्रोत संगीत होगा।
रूपा अय्यर ने दक्षिण भारतीय भाषाओं (तमिल और कन्नड़) में 5 फिल्मों का निर्माण किया है। अपनी फिल्मों के लिए 2 राज्य पुरस्कार और 42 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। उन्होंने 4 वाणिज्यिक फीचर फिल्मों और 20 से अधिक वाणिज्यिक विज्ञापन फिल्मों का भी निर्देशन किया है। कलात्मक फिल्मों और सामग्री से भरी कहानियों के लिए उनकी समझ प्रशंसनीय है। उन्होंने महिलाओं और बच्चों पर आधारित अपनी फिल्म के लिए हाउस ऑफ लॉर्ड्स – लंदन में  स्वर्ण पदक भी जीता है।
रूपा अय्यर ने कहा कि वह नीरा आर्य की मार्मिक कहानी से प्रभावित हुईं, जहां उनका अपना परिवार ही उनका दुश्मन बन गया और उनकी बहादुरी उनके खिलाफ निडर होकर लड़ रही थी। नीरा आर्या भारतीय राष्ट्रीय सेना के दिग्गज की फिल्म है जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। यह एक बहुत ही समझदार और भावुक कहानी है जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगी।
यह फिल्म  प्रणव देसाई द्वारा आर एंड डीएस प्रोडक्शन के बैनर तले  प्रस्तुत की गई है। अनिवासी भारतीयों (एनआरआई)  का एक समूह इस देशभक्ति फिल्म में निवेश करने और योगदान करने के लिए तत्पर हैं।
फ़िल्म के लिए अन्य कलाकारों  की आधिकारिक  घोषणा जल्द ही की जाएगी। उत्तर प्रदेश, हैदराबाद और कर्नाटक में फ़िल्म की शूटिंग संपन्न होगी।
(अनिल बेदाग़)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: