गुलाब बाड़ी शमशान भूमि ट्रस्ट समिति की साधारण सभा में उठाए गए मुद्दे

बरेली (अशोक गुप्ता )- गुलाब बाड़ी शमशान भूमि ट्रस्ट समिति बरेली की वर्तमान सत्र 2021-22 की अंतिम आम सभा की एक महत्वपूर्ण बैठक शमशान भूमि के प्रांगण में कार्यकारी अध्यक्ष माननीय छंगामल मौर्य की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें विकास कार्यों पर चर्चा ,गेट के सौंदर्यकरण पर तर्कपूर्ण सकारात्मक और कुछ मुद्दों पर पक्ष विपक्ष में सकारात्मक चर्चा भी हुई बैठक का संचालन महामंत्री दिनेश दद्दा एडवोकेट ने किया ।


इस अवसर पर बोलते हुए श्मशान भूमि के कार्यकारी अध्यक्ष माननीय छंगामल मौर्य ने कहा कि नगर निगम के सहयोग से श्मशान भूमि का काफी विकास हुआ है और हम सब श्मशान भूमि विकास के लिए विशेष योगदान कर रहे हैं तथा दसवां घर का निर्माण व गेट के सौंदर्य करण हमारी प्राथमिकताओं में से एक हैं ।उन्होंने यह भी बताया कि चारदीवारी के बाद अब साइड की सड़क के लिए भी 7 लाख रुपया नगर निगम ने स्वीकृत कर दिए हैं ,जिसका निर्माण m l c चुनाव की अधिसूचना समाप्त होने के बाद शुरू हो जाएगा।
बैठक में उपाध्यक्ष तोताराम जी ने अब तक के विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा के हम सब को अंतता यही पर आना है ,इसलिए खुले मन से दान करें और अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाएं ।
बैठक में मंत्री अनिल सक्सेना ने कहा कि जो सदस्य दो वर्ष से वार्षिक शुल्क नहीं जमा कर पाए हैं और श्मशान के कार्यों में रुचि नहीं रखते हैं , ऐसे सदस्यों को समिति पद मुक्त किया जाना चाहिए।


बैठक में मंत्री अतीत गुप्ता ने कहा के मुद्दों को जोर शोर से उठाया जाना अनुचित नहीं है, किंतु बैठक के दौरान व्यव्स्था बनीं रहे l उन्होंने कहा कि विकास के लिए हम सबको आगे आना होगा।
सभा में आय व्यय निरीक्षक दया शंकर वर्मा ने कहा कि श्मशान भूमि पर जो असामाजिक तत्व गुंडागर्दी करते हैं उनसे निबटने हेतु एक युवा टीम बनानी चाहिये।
बैठक में सदस्य राजेंद्र सागर ने शीघ्र ही अधबने गेट का सोंदर्य करण कराये जाने की मांग की।


बैठक में सर्वश्री डॉ नवल सागर पार्षद, हरिओम कश्यप पार्षद, संरक्षक रामेंद्र प्रसाद गुप्ता, प्रोफेसर आर के वैश्य , राज बहादुर सक्सेना, राम मूर्ति moriya , योगेन्द्र kannojiya , उदय प्रकाश गुप्ता, दिग्विजय नाथ शर्मा, रवि किशोर सक्सेना, सुशील कुमार गुप्ता, रमेश चंद्र गुप्ता, मोहन लाल मारिया, रामबहादुर मौर्य, डी एन शर्मा, अजय रत्नाकर आदि ने विचार व्यक्त किए।
अंत में कोरोना काल में की गई सेवाओं के लिए कोषाध्यक्ष एवं परिसर प्रभारी गिरीश चन्द्र सिन्हा जी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: