Bareilly News : बरेली में धरमांतरण तेजी से जारी. इलमा से सौम्या शर्मा-बनी युवती ने जगाई हिंदुत्व की अलख

जनपद बरेली में धरमांतरण तेजी से जारी. इलमा से सौम्या शर्मा. बनी युवती ने जगाई हिंदुत्व की अलख

हिंदू सनातनी धर्म की बढती लोकप्रियता के चलते अब मुसलिम युवतियां हो रही इस ओर तेजी से आकर्षित और कर रही तेजी से धर्म परिवर्तन

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के थाना बिसौली क्षेत्र निवासी इलमा का है जहां यह इसी थाना क्षेत्र के सोमेश शर्मा से इलमा के काफी वर्ष पूर्व पूर्व से ही प्रेमसंबंध चले आ रहे थे  ,जिसके दौरान उन दोनो की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव भी आए लेकिन दोनों टस से मस नहीं हुए और आखिर में मोहब्बत की जीत हुई।

इसी के चलते विगत 2 माह से दोनों युगल प्रेमी इधर-उधर भटकते रहे और अंत में परिजनों से छुपते छुपाते किसी के राह दिखाने पर दोनों उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में थाना सुभाष नगर क्षेत्र के मढीनाथ. में  अगस्त मुनि आश्रम के आचार्य के. के .शंखधार से मिले।

जहां अगस्त मुनि आश्रम के संचालक आचार्य के .के. शंखधार  ने दोनों युगल प्रेमियों को सुरक्षा प्रदान करते हुए उनका उनकी  स्वेच्छा से हिंदू सनातन वैदिक रीति रिवाज से दोनों का विवाह विधि विधान से संपन्न करा दिया।

जिसे लेकर दोनों युगल प्रेमी बहुत खुश नजर आ रहे  थे।

वहीं मामले की नजाकत के मद्देनजरं अगत्स्य मुनि आश्रम के  आचार्य के. के .शंखधार  के अनुसार इलमा का नाम परिवर्तन कर सौम्या शर्मा प्रदान किया गया

वही उसको पवित्र करके धर्मांतरण कराकर मंत्र उच्चारण कार अग्नि के सात  फेरे लगवा कर उनका विधि विधान के अनुसार विवाह कराया गया।

इस संदर्भ में जब इलमा उर्फ सौम्या शर्मा से मीडिया ने बात की तो उन्होंने इस शादी से बेहद खुशी जाहिर की ।

वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए.मीडिया से रूबरू होने पर  बताया है कि उन्हीं के जनपद बदायूँ के थाना कोतवाली बिसौली क्षेत्र के पूर्व प्रधान तहजीब का उनके घर पर आना जाना रहा जो विलेन के रूप में आगे आकर उन दोनों को जान से मरवाने की रणनीति तैयार कर रहा हैं।

जिसको लेकर उनके मन में घबराहट की स्थिति पैदा हो गई है

उक्त प्रकरण पर जब  मणिनाथ में स्थित अगस्त मुनि आश्रम के आचार्य शंखधार से बात की , तो उन्होंने इन दोनों  का विवाह संपन्न करा कर  उन्हें शुभ आशीर्वाद प्रदान किया।

शंखधार ने मीडिया को बताया कि इन दोनों युगल प्रेमियों को अपनी जान माल का खतरा बना हुआ है जिसके लिए वह  इनका विवाह कराने के उपरांत उच्च अधिकारियों से जाकर मुलाकात करेंगे और इनकी सुरक्षा की गुहार लगाएंगे।

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: