हज़रत शाह सकलैन ऐकेडमी कराएगी 27 जोड़ो का सामुहिक विवाह

बरेली (अशोक गुप्ता )- जश्ने शाहे शराफत अली मियां के मौके पर इज्तिमाई निकाह आज वतारीख 25 मार्च 2022 , दिन जुमा हजरत शाह सकलैन ऐकेडमी बरेली की एक प्रेस कान्फ्रेंस दरगाह शाह शराफत अली मियां रहमतुल्लाह अलैह के मेहमान खाने के हॉल में आयोजित की गयी । प्रेस कान्फ्रेंस की अध्यक्षता हाजी मुन्तखब मियॉ नूर साहब ने की । मुन्तखब मियाँ ने कहा कि हजरत शाह सकलैन ऐकेडमी खिदमते खल्क ( समाज सेवा ) के हवाले से पहचानी जाती है और अपना एक अलग मुकाम रखती है आज ऐकेडमी पूरे हिन्दुस्तान में बिना किसी भेद भाव के खिदमते खल्क का काम खूब बढ़ चढ़कर कर रही है । हिन्दुस्तान के हर छोटे बड़े शहर व गाँव कस्बे में ऐकेडमी कायम है और हर साल जरूरत मन्द बच्चियों के निकाह कराती है इसके अलावा जरूरत मन्दों को राशन , कपड़े , सिलाई मशीन , कम्बल आदि का वितरण करती है । ऐकेडमी का मकसद अल्लाह की मखलूक की मदद कर अल्लाह को खुश व राजी करना है ।

प्रेस में हाजी लतीफ सकलैनी ने बताया कि 27 मार्च 2022 को हजरत शाह सकलैन एकेडमी बरेली की जानिब से मन्नत लॉन निकट सतिपुर चौराहा में एक शानदार प्रोग्राम जश्ने – शाहे शराफत अली मियॉ रहमतुल्लाह अलैह मना रही है । जिसमें एकेडमी 27 जोडे के सामुहिक विवाह भी करायेगी एकेडमी बरेली में सामुहिक विवाह का यह प्रोग्राम चौथी बार कराने जा रही है सबसे पहले दरगाह शरीफ पर , उसके बाद विश्व मण्डल इण्टर कॉलेज ग्राउण्ड , फिर राजकीय इण्टर कॉलेज ग्राउण्ड में करा चुकी है ।

मीडिया प्रभारी हमजा सकलैनी ने बताया कि इस प्रोग्राम का आयोजन हजुरत शाह सकलैन मियाँ हुजूर की सरपरस्ती में होगा जिसमे उल्मा – ए – आज के मुआशरे ( समाज ) पर खुसूसी तकरीर करेंगे । हाजी इन्तेजार सकलैनी ने बताया कि सामुहिक विवाह समारोह में सभी जोड़ो को एकेडमी घरेलू जरूरत का सामान भी तोहफे में देगी इसके अलावा प्रोग्राम में सभी के लिए खाने का एहतेमाम किया जायेगा ।

प्रेस कान्फ्रेंस में इंतखाब सकलैनी , मुनीफ सकलैनी , मुर्तजा सकलैनी , मुन्तसीब सकलैनी , इस्लाम सकलैनी , मन्ना सकलैनी , शाहिद शेख सकलैनी , जावेद सकलैनी , अबरार सकलैनी , सरफराज सकलैनी आदि मौजूद रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: