Bareilly News : बरेली जनपद में अभी तक प्राप्त हुए 521 निवेश प्रस्तावों के सापेक्ष 14170 करोड़ रू0 के निवेश

#allrightsmagazine #nandgopalgupta, #investorsubmit

औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी‘ ने जनपद बरेली के आईएमए सभागार में दीप प्रज्ज्वलन कर किया इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ

बरेली जनपद में अभी तक प्राप्त हुए 521 निवेश प्रस्तावों के सापेक्ष 14170 करोड़ रू0 के निवेश

सांसद व विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए किया प्रोत्साहित

उद्यमियों ने दिए सफलता के टिप्स और नए लोगों को किया प्रोत्साहित

बरेली, 24 जनवरी। उत्तर प्रदेश को विकास के पथ पर गतिमान करने तथा प्रदेश की एकॉनामी को 1 ट्रिलियन डालर के लक्ष्य को साकार करने हेतु 10-12 फरवरी 2023 को लखनऊ में आयोजित की जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन तथा 17 लाख करोड़ निवेश के लक्ष्य को साधने के लिए मुखिया श्री योगी आदित्य नाथ जहां अपने मंत्री मण्डल के सहयोगियों को देश तथा विदेश में भेजकर निवेशकों को आमंत्रित कर रहे हैं वहीं जिला स्तर पर भी निवेशकों को आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश की प्रगति यात्रा में भागीदारी का अवसर प्रदान करने के लिए जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज दिनांक 24 जनवरी, 2023 दिन मंगलवार को आईएमए सभागार में औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी‘ के मुख्य आतिथ्य में बरेली इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के अतिरिक्त मुख्यमंत्री की अपेक्षा के अनुरूप जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों, विधायकों एवं सांसदों द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन के माध्यम से हुआ। दीप प्रज्ज्वलन के पश्चात् सभी विधायकगण श्री संजीव अग्रवाल कैंट, डा0 श्याम बिहारी फरीदपुर, डा0 एमपी आर्या नवाबगंज, डा0 राघवेन्द्र शर्मा बिथरी चैनपुर, डा0 डी0सी0 वर्मा मीरगंज, श्रीमती रश्मि पटेल जिला पंचायत अध्यक्षा एवं श्री संतोष कुमार गंगवार सांसद, डा0 अरूण कुमार सक्सेना मंत्री वन एवं पर्यावरण द्वारा प्रदेश एवं भारत सरकार द्वारा देश के नागरिकों को सुरक्षा, सुरक्षा तथा बेहतर जीवन जीवन्त कराने के प्रधानमंत्री मोदी जी तथा प्रदेश की वित्त मंत्री द्वारा किये गये अथक प्रयासों से अवगत कराया गया। मा0 विधायक कैण्ट द्वारा अपने स्वागत भाषण में बरेली में निवेश करने वाले तथा सभागार में उपस्थित 400 से अधिक विभिन्न अलग-अलग सेक्टर के निवेशकों का स्वागत अभिनन्दन करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश के भयमुक्त वातावरण में बाधा रहित विकास के लिए आमंत्रित किया गया।

मा0 विधायक द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था तथा औद्योगिक विकास पर प्रकाश डालते हुए बरेली में फूड प्रोसेसिंग तथा पर्यटन की अपार संभावनाओं का प्रस्तुतीकरण किया गया। मा0 विधायक फरीदपुर द्वारा फरीदपुर में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों तथा उद्योगों के लिए आवश्यक भूमि की उपलब्धता के विषय में निवेशकों का ध्यान आकृष्ट किया तथा वहां अधिक से अधिक औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए निवेशकों का आवाहन करते हुए उनके द्वारा स्थानीय एवं सरकार के स्तर से उद्यमियों को आने वाली सभी समस्याओं के सकारात्मक निराकरण का आश्वासन देते हुए सभी को बरेली में निवेश करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

माननीय विधायक मीरगंज डा0 डी0सी0 वर्मा द्वारा सभी जनपदों में इन्वेस्टर समिट आयोजित करने को एक नई एवं सकारात्मक पहल बताया तथा बरेली में उपलब्ध एयरपोर्ट अच्छी आधारभूत संरचना तथा बरेली के राजधानी लखनऊ एवं बरेली के मध्य स्थित भौगोलिक स्थिति को बरेली वासियों के लिए एक सकारात्मक उपलब्धि बताया तथा यहॉं उपलब्ध प्राकृतिक एवं कृषि संसाधनों को उद्योगों के कच्चे माल के रूप में प्रयोग किये जाने हेतु नई नई तकनीक विकसित करने तथा जैव ऊर्जा इकाईयां स्थापित कराने पर विशेष बल दिया गया।

मानीय विधायक बिथरी चैनपुर डॉ0 राघवेन्द्र शर्मा द्वारा पिछले दो दशकों में बरेली के नेशनल एवं इण्टरनेशनल लेबल पर विकसित मेडिकल फैसिलिटी का जिक्र करते हुए उपलब्ध सुविधाओं को और अधिक विकसित करने तथा बिथरी विधानसभा के बरेली शहर से सटे होने के कारण वहां उद्योगों के विकास हेतु यथा सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया।

डा0 शर्मा द्वारा उद्योगों को आहवन किया कि वे स्टार्टअप को बढ़ावा दें तथा प्रदेश सरकार द्वारा निर्गत सेक्टर आधारित नीतियों तथा दिये जा रहे अनुदानों का लाभ उठायें। विधायक नवाबगंज डॉ0 एमपी आर्या द्वारा नवाबगंज में कृषि आधारित एवं एक जनपद एक उत्पाद से संबंधित कारीकरों की बहुलता के दृष्टिगत नवाबगंज क्षेत्र में हस्तशिल्पियों को शासन द्वारा चलायी गयी नीतियों से जोड़कर उन्हें प्रशिक्षण दिये जाने, उनके द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों की मार्किटिंग कराने तथा शासन द्वारा जारी की गयी उद्योग आधारित नीतियों के नवाबगंज में सेमिनार आदि आयोजित कर प्रचार प्रसार की बात कहते हुए औद्योगिक विकास मंत्री जी का स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। मा0 विधायक द्वारा यह आशा व्यक्त की गयी कि प्रशासन एवं औद्योगिक संघों द्वारा की गयी यह पहल काबिले तारीफ है तथा निवेशकों को दिया जा हैण्ड होल्डिंग सपोर्ट प्रदेश सरकार के लक्ष्यों को पूर्ण करने में निश्चित रूप से सहायक सिद्ध होगा।

अध्यक्षा जिला पंचायत श्रीमती रश्मि पटेल द्वारा औद्योगिक एवं व्यापार संघों तथा निवेशकों की इस पहल तथा सरकार की नीतियों को लागू कर रहे विभागों को शुभकामनायें देते हुए आशा व्यक्त की गयी कि सरकार द्वारा इन्वेस्टर समिट में दिये गये लक्ष्यों के सापेक्ष जनपद में कई गुना निवेश प्रस्ताव प्राप्त होंगे जिससे हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार प्राप्त हो सकेगा तथा बरेली एक उद्योग नगरी के रूप में विख्यात हो सकेगी।

सांसद श्री संतोष कुमार ने योगी सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए निवेशकों का अभिनन्दन किया

गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: