जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत शत प्रतिशत किया जाए भुगतान

बरेली : जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति व शासी निकाय की बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत हो रहे कार्यो की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिये और सभी एमओआईसी से कहा कि संस्थागत प्रसव के लिये उन्हे प्राथमिकता के आधार पर प्रयास करना चहिये इसके लिए एएनएम व आशा सक्रीय किया जाये।

उन्होने कहा कि पात्र लाभार्थियोें को जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत शत प्रतिशत भुगतान किया जाय। कोई भी केस पेंडिंग में न रहे। कोशिश करें कि पात्र को प्रसव के दिन ही भुगतान करने की कोशिश करें।इसके लिए निर्धारित प्रपत्र. पहले देख लें। जिससे भुगतान करने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होने सभी एमओआईसी को निर्देश दिये कि एमसी रजिस्टर में जननी का नाम दर्ज हो रजिस्टर को एमओआईसी स्वयं चेक करेें।

उन्होने सभी एमओआईसी को निर्देश दिये कि जिन स्वास्थ्य केन्द्रों का नियमित टीकाकरण की प्रगति कम है वे सभी शीघ्र बच्चों का टीकाकरण समय से करायें कोई भी बच्चा छूटने न पाये। उन्होने मलेरिया टेस्टिग बढ़ने के भी निर्देश दिये। उन्होने सभी एम0ओ0आई0सी0 को निर्देश दिये कि जहां जहां पर उपकेन्द्र बनना है वहां पर पहले से उप केन्द्र मौजूद है या नही उसको सभी देख लें। उन्होने सभी एमओआईसी व डाॅक्टर को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य केन्द्रों पर ही रहकर जनमानस को स्वास्थ्य सेवायें दें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र मोहन गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलवीर सिंह , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित समस्त एमओआईसी, डाक्टर्स आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: