UK News- प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश पहुंचे और वर्चुअल के माध्यम से पूरे देश के लिए 35 ऑक्सीज़न संयंत्रों का उद्घाटन किया।

उत्तराखंड(मोहम्मद शीराज़ ख़ान)- प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश पहुंचे और वर्चुअल के माध्यम से पूरे देश के लिए 35 ऑक्सीज़न संयंत्रों का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर ज़िला कलेक्टर श्रीमती रंजना राजगुरु ने आज ज़िले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गदरपुर में टाइटन कंपनी लिमिटेड 0 द्वारा निर्मित ऑक्सीज़न प्लांट का दीप प्रज्ज्वलित कर एवं फ़ीता काटकर एवं लाइव प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री का संबोधन सुन कर उद्घाटन किया ! इसके बाद उन्होंने क्षेत्रीय विधायक श्री आदेश चैहान के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जसपुर में अशोका लीलैंड लिमिटेड 0 द्वारा निर्मित ऑक्सीज़न प्लांट के लेस का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया ! उन्होंने इस कार्य के लिए औद्योगिक संस्थाओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टाइटन कंपनी लिमिटेड और अशोका लीलैंड लिमिटेड ने कई स्वास्थ्य संबंधी उपकरण दिए हैं और आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गदरपुर और जसपुर में 200 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीज़न प्लांट लगाया है ! उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीज़न प्लांट लगाने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी ! उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्राप्त होने वाले हर उपकरण को अच्छे तरीक़े से बनाए रखना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए ज़िलाधिकारी ने टाइटन कंपनी लिमिटेड और अशोका लीलैंड लिमिटेड का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी और वहां मौजूद सभी लोगों से अपील की कि जिन लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की पहली और दूसरी ख़ुराक़ नहीं मिली है, वे इसे तुरंत करें जिससे वे ख़ुद को और अपने परिवार को और अपने समाज को सुरक्षित रख सकें।