उधम सिंह नगर(यू के )- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती ज़िले में सम्मान के साथ मनाई गई।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती ज़िले में सम्मान के साथ मनाई गई। ज़िला कलेक्टर श्रीमती रंजना राजगुरु ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों का अनावरण किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

वही जानकारी और जनसंपर्क विभाग की सांस्कृतिक टीम के कलाकारों द्वारा, गांधी जी के पसंदीदा भजन रामधुन रघुपति राघव राजा राम……, मेरा देश मेरा देश मेरा देश…… आदि ……. उन्होंने लोगों को उपस्थित किया। अपने संबोधन में ज़िलाधिकारी ने ज़िले के लोगों को बधाई दी, कहा कि महापुरुषों से प्रेरणा लेकर महापुरूषों के बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए ! उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपना काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करना चाहिए क्योंकि काम ही पूजा है। उन्होंने कहा कि गांधी जी अपने विचारों और सत्य, अहिंसा के व्यवहार से पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए गांवों को मज़बूत करना होगा, गांवों में सभी सुविधाएं मुहैया करानी होंगी ताकि गांव आत्मनिर्भर बने ! उन्होंने कहा कि जब तक सृष्टि रहेगी, गांधी और शास्त्री जी के विचार सबके लिए अनुकरणीय रहेंगे। बरेली से मोहम्मद शीराज़ ख़ान की रिपोर्ट !