खादी ग्रामोद्ययोग मंत्री गोपाल अंजान ने किया शहर विधायक डॉ अरुण कुमार के कार्यालय पर वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ

नगर विधायक डॉ० अरुण कुमार के कार्यालय पर छठवें दिन निःशुल्क कोरोना टीकाकरण कैम्प लगाया गया. कार्यक्रम के प्रारम्भ में कैंप में सर्वप्रथम गोपाल अंजान ”प्रभारी महानगर भाजपा एवं उपाध्यक्ष खादी ग्रामोद्ययोग बोर्ड (राज्य मंत्री स्तर)” ने 18 से 45 वर्ष एवं 45 से ऊपर के 02-02 लोगों का टीकाकरण कराकर कार्यक्रम का शुभांरम्भ किया।

इस अवसर पर गोपाल अंजान ने टीकाकरण कराने आये लोगों की भीड़ में टीकाकरण के महत्व को विस्तारपूर्वक समझाते हुए मा० प्रधानमंत्री जी व मा० मुख्यमंत्री जी को इस बात की बधाई दी कि उन्होंने देशभर की सरकारों को निःशुल्क 18 जून 2021 तक वैक्सीन देकर टीकाकरण का महाअभियान प्रारम्भ करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी जन-जन में जा कर टीकाकरण के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ० अरुण कुमार ने कहा कि सबको मिलकर कोरोना को हराना है और कोरोना तब हारेगा जब हम मॉस्क, सेनिटाइज़र का प्रयोग कर व टीकाकरण करवा 02 गज की दूरी व कोरोना के नियमों का पालन करेंगे और भीड़भाड़ से बचेंगे। आज कोरोना टीकाकरण कैंप में 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के 100 नवयुवक व नवयुवतियों ने एवं 45 वर्ष से ऊपर के 55 लोगों ने कुल मिलाकर 155 लोगों ने टीकाकरण करवाया। टीकाकरण कैंप में स्वास्थ अधिकारी डॉ० विजेंद्र व उनकी पूरी टीम ने टीकाकरण कार्य किया।

टीकाकरण कैंप में टीके की दूसरी डोज़ लगवाने के लिए बड़ी मात्रा में लोग कैंप में आये. लेकिन 84 दिन पूरे न होने के कारण उनमें से 03 व्यक्तियों को, जिनके 84 दिन पूर्ण हो चुके थे, दूसरी डोज़ लगाना भी इसी टीकाकरण कैंप में प्रारम्भ कर दिया गया है. स्वास्थ अधिकारी ने बताया कि जिनके 84 दिन पूरे हो गए हैं, उनके दूसरी डोज़ भी इसी कैंप में लगाई जाएगी। दूसरी डोज़ लगवाने वालों से यह निवेदन किया है कि वो बेवजह परेशान न हो, उनके कार्ड पर जो तिथि पड़ी है, पहली डोज़ लगने वाली तिथि से 84 दिन बाद दूसरी डोज़ लगवा सकते हैं.

गुरुवार को प्रातः 10 बजे से 18 वर्ष से 45 वर्ष तक व 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण एवं पहली डोज़ के 84 दिन पूर्ण हो चुके लोगों को दूसरी डोज़ लगाई जाएगी व कैंप निरंतर जारी रहेगा।

ब्यूरो चीफ हर्ष सहानी

ब्यूरो चीफ बरेली यदि आप भी कोई लेख , समाचार या विज्ञापन देना चाहते हैं या आपके क्षेत्र में कोई भी समस्या है जिसको आप हमारे चैनल के माध्यम से उजागर करवाना चाहते हैं तो आप हमें नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र : 8923022887

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: