टेक्नो महोत्सव 2022 का आयोजन

बरेली (अशोक गुप्ता )- कोरोना वैश्विक महामारी के बाद धीरे-धीरे विद्यालय पुनः अपने रूप को धारण करते हुए दिखाई दे रहे हैं जिसकी कड़ी में जनता इंग्लिश इंटर कॉलेज में आज दिनांक 30 मार्च 2022 को टेक्नो महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया जिसमें भारत की विविध संस्कृति को पेश करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया साथ ही साइंस प्रोजेक्ट और आर्ट एंड क्राफ्ट एग्जिबिशन भी लगाई गई ।


साइंस प्रोजेक्ट में रोबोट, मिनी रोबोट, ऑक्सीजन मास्क आदि प्रोजेक्ट मुख्य रूप से रहे तथा साथ ही वेस्ट मटेरियल से तैयार पेपर डॉल तैयार की गई इसके साथ ही आर्ट एंड क्राफ्ट में वेस्ट मटेरियल से अनेक सुंदर-सुंदर चीजों का निर्माण किया गया जिसका उद्देश्य देश में होने वाली कचरे की समस्या को समाप्त करना था कक्षा छह की कनीज आयशा छात्रा ने अंडे के छिलके से बनाई खूबसूरत पेंटिंग के माध्यम से संदेश दिया कि इस धरती पर कोई भी चीज बेकार नहीं है एग्जीबिशन का मुख्य आकर्षण छोटे-छोटे पत्थर पर बनाई गई कलाकृति रही जो देखने से सजीव प्रतीत होती किंतु मार्बल से बनाई गई थी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ अतुल कुमार राठौर जी रहे जिन्होंने बच्चों को कामयाब होने के मंत्र सिखाएं उन्होंने बच्चों से कहा कि किसी भी लक्ष्य पर पहुंचने के लिए एकाग्रता बहुत जरूरी है साथ ही मेहनत लगन और ईमानदारी पर भी बल दिया ।

मुख्य अतिथि डॉ मीनाक्षी चंद्रा जी, जिन्होंने बच्चों को उनकी प्रस्तुति से प्रसन्न होकर उनको उपहार भेंट किए। साथ ही बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
इसके अतिरिक्त हमारे अतिथि जिला विज्ञान क्लब के संस्थापक रवि कुमार शर्मा जी ने बच्चों को साइंस प्रोजेक्ट के लिए बधाई दी साथ ही उन्होंने नेशनल लेवल पर आयोजित होने वाली साइंस एग्जिबिशन के बारे में भी बताते हुए बच्चों को उसमें प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया ।


हमारे अतिथि डॉ मुस्ताक ने बच्चों की शिक्षा पर बल दिया ।
हमारे अतिथि पूर्व जिला पंचायत सदस्य हाजी शराफत जी ने पैरेंट्स से अपील की कि भले ही वह आधी रोटी खाएं परंतु बच्चों को अवश्य पढ़ाएं।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मुख्य प्रतिभागी निशा मौर्य, चंचल, सदफ, हिमांशी, निदा फातिमा, शमा, ध्रुव प्रताप सिंह फरहद हर्ष शर्मा जीशान खान, फरदीन अयान मोहम्मद जुनेद, हर्ष पाल महक, शिफा मिर्जा, आशना आदि का रहा।
विद्यालय के प्रबंधक हाजी मोहम्मद इकबाल
साहब ने बच्चों को उनके इस परिश्रम के लिए आशीष वचनों के रूप में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।


साथ ही शिक्षिका प्रिया सिंह, शाजिया, मोहित कुमार सिंह मौजूद रहे।
विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री काशिफ रजा ने पेरेंट्स से अपील की कि वह बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए उन को अधिक से अधिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित करते रहें।


इसके साथ ही साथ ग्रामीण स्तर पर होने वाली महिलाओं की चिकित्सा संबंधी समस्याओं को देखते हुए रोहित रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज की ओर से श्री साकिब सर द्वारा विशाल स्त्री चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं की समस्याओं का समाधान किया गया जिसमें मुख्य रूप से डॉक्टर योगिता और डॉक्टर शाजिया का पूर्ण सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: