Auto Fare : ऊबर, ओला, ऑटो, किराया 20 से अब सीधे 30 महंगाई की तीसरी मार ,

पहले ही महंगाई की मार झेल रही जनता को अब एक और झटका लगा है , गैस , सिलेंडर , पेट्रोल , नीबू , मिर्च , धनिया इन सब के परे अब उबेर ओला ने भी किरये में बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ दी है .

 

ऊबर ने बढ़ाया रेट, एसी बंद करने लगे थे ड्राइवर पहले किसी जगह की ट्रिप अगर आपको 200 रुपये की पड़ती थी, तो अब 224 रुपए देने पड़ेंगे। यह बढ़ोतरी पीक टाइम और नाइट ट्रिप के दौरान भी लागू रहेगी यानी जिस समय पहले से ही सर्ज प्राइसिंग लागू रहती है, उस समय भी आपको बढ़ा हुआ किराया देना पड़ेगा। पिछले एक महीने के दौरान सीएनजी के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है। इसी साल 1 जनवरी को जो सीएनजी दिल्ली में 52.04 रुपये प्रति किलो के रेट पर मिल रही थी, उसके दाम आज बढ़कर 69.11 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। एनसीआर में ये रेट और भी अधिक हैं। इस बढ़ोतरी के चलते कैब ड्राइवरों की कमाई पर काफी असर पड़ रहा था। एसी चलाने से उनका फ्यूल और अधिक खर्च होने लगा था। इसे देखते हुए ज्यादातर ड्राइवरों ने एसी चलाना या तो बंद कर दिया या फिर उसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज लेने लगे। इसे लेकर सवारियों और ड्राइवरों के बीच बहसबाजी की शिकायतें भी खूब आने लगी थीं और लोग परेशान हो रहे थे।

सागर नाम के एक नौकरी पेशा करने वाले ने हमें बतया की , में डेल्ही से नॉएडा जाने में उनका किरया 54 रूपए था एक साइड का ओ अब बढकर 64 हो गया है , सागर आगे कहते है की हम मिड्ल कलश के लोग अब क्या करे या तो पैदल जाये या फिर बस में लटकर , 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: