Mumbai : श्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में पंकज त्रिपाठी

मुंबई : अपने राजनैतिक करियर में तीन बार प्रधानमंत्री पद पर कार्यरत रह चुके श्री अटल बिहारी वाजपेयी की ज़िन्दगी  पर फिल्म बनने की जब से घोषणा हुई है, तब से ही दर्शकों के बीच इस बात को जानने की आतुरता है कि कौन सा अभिनेता सिल्वर स्क्रीन पर अटल जी की भूमिका निभाएगा जो कि एक उत्कृष्ट नेता रह चुके हैं। अब जब कि अभिनेता पंकज त्रिपाठी यह किरदार निभाएंगे यह तय कर लिया गया है तो इससे दर्शकों के भीतर का उत्साह और भी बढ़ गया है। अटल जी की  ज़िन्दगी पर बन रही यह फिल्म, ३ बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव निर्देशित करेंगे जो कि मराठी फिल्म जगत  के प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक हैं और इस फिल्म के लेखन उत्कर्ष नैथानी हैं ।
फिल्म ‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल’ भारत के एक सम्मानित नेता और सह-संस्थापकों में से एक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की ज़िन्दगी  के इर्द-गिर्द घूमती है।
अटल जी की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, पंकज त्रिपाठी ने कहा, “ अटल जी जैसे महान मानवीय राजनेता को पर्दे पर चित्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। वह सिर्फ एक राजनेता ही नहीं बल्कि उससे भी बढ़कर एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि भी थे। मेरे जैसे अभिनेता के लिए अटल जी का किरदार निभाना एक विशेषाधिकार की तरह है।
 राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव ने कहा, “एक निर्देशक के तौर पर मेरे लिए अटल जी की ज़िन्दगी  से जुड़ी कहानी से बेहतर कोई कहानी हो ही नहीं सकती थी। इसके अलावा मेरे पास पंकज त्रिपाठी जैसे अभिनेता है और निर्माताओं का सहयोग  भी है जो मुझे एक बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करता है। मुझे उम्मीद है कि मैं फिल्म ‘अटल’ के साथ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा।”
निर्माता विनोद भानुशाली ने कहा, “ जब से हम सभी ने फिल्म की चर्चा शुरू की थी, उस वक्त से ही पंकज त्रिपाठी हम सभी के दिमाग में थे। वर्तमान समय के बेहतरीन अभिनेताओं में शामिल पंकज जी को अटल जी की भूमिका में पाकर हम खुश हैं। इस फिल्म के अलावा रवि जाधव जैसे  बेहतरीन  निर्देशक इस फिल्म का निर्देशन करेंगे जिसके अंदर अटल जी जैसे अनुकरणीय नेता की कहानी को बड़े परदे पर पेश करने की बेहतरीन कला है।
निर्माता संदीप सिंह ने कहा, “ भारत देश जल्द ही अटल जी के जीवन और उनकी राजनीतिक विचारधाराओं का जश्न मनाने जा रहा है। उनकी कहानी को जीवंत करने के लिए हमारे पास पंकज त्रिपाठी जी और रवि जाधव जी की शानदार जोड़ी है। हमारा लक्ष्य इस फिल्म को अगले साल क्रिसमस 2023 के मौके पर रिलीज करना है, जो कि भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती भी है।
बता दें कि भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘अटल’ विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली द्वारा निर्मित और 70एमएम टॉकीज के जीशान अहमद और शिव शर्मा द्वारा सह-निर्मित है।
गोपाल चंद्र अग्रवाल संपादक आल राइट्स मैगज़ीन मुंबई से अनिल बेदाग की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: