Mumbai News – “मिस एनवायरनमेंट इंटरनेशनल” का खिताब बेल्ज़ियम की कायरा वॉटर्स ने हासिल किया

मुंबई ( अनिल बेदाग )- मुम्बई में वाशी के सिडको कन्वेंशन सेंटर में गुड़ी पड़वा के पावन अवसर पर भव्य रूप से अपनी तरह की एक अनोखी सौंदर्य प्रतियोगिता “मिस एनवायरनमेंट इंटरनेशनल” का आयोजन किया गया। इस ब्यूटी पेजेंट के ऑर्गनाइज़र ऋषिकेश मिराजकर थे और इस प्रतियोगिता में भारत सहित दुनिया भर के 18 देशों की ब्यूटी क्वीन्स ने हिस्सा लिया।

       मशहूर सिंगर शिबानी कश्यप, ऎक्ट्रेस श्वेता खंडूरी, डॉ विनय लांबा, अनीस दीन, मोनीसा धीमन ग्रोवर, संध्या दामले सहित कई हस्तियां यहां गेस्ट के रूप में मौजूद रहीं। शिबानी कश्यप ने अपनी लाइव परफॉर्मेंस से यहां मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। संध्या दामले की डांस परफॉर्मेंस ने भी सभी का मनोरंजन किया। अश्मित कामटे ने लावणी नृत्य पेश किया और भांगड़ा गुरु की टीम ने पंजाबी सांग्स पर डांस करके सबको थिरकने पर मजबूर किया।
      इस ब्यूटी पेजेंट की विनर रहीं बेल्जियम की कायरा वॉटर्स । फर्स्ट रनर अप का खिताब फिलीपींस की मिशेल आर्केओ ने जीता। सेकेंड रनरअप का खिताब साउथ सूडान की अमेलिया स्काई ने अपने नाम किया। थर्ड रनरअप का खिताब पेरू की मेरियल ज़ुनिगा ने और फोर्थ रनरअप का खिताब जिम्बाब्वे की जेमिमा ने जीता।
       इस ब्यूटी पेजेंट के ज्यूरी मेंबर्स में श्वेता खण्डूरी भी शामिल रहीं। प्रोग्राम में कई लोगों को ऋतु दत्ता और रेखा मिराजकर ने सम्मानित भी किया। शो के आयोजक ऋषिकेश मिराजकर स्टेज पर उस समय इमोशनल हो गए जब उन्होंने कहा कि शशिकांत सर ने इस पेजेंट के आयोजन में काफी सपोर्ट किया हालांकि उनका बेटा अस्पताल में भर्ती है।
         इस प्रोग्राम की खासियत यह रही कि यहां दूसरे देशों की कंटेस्टेंट्स ने भी थोड़ी हिंदी बोलकर दिखाई। इस पेजेंट के स्पॉन्सर्स में बाइक होटल इंडिया, आवसम टीवी, अमित शर्मा डिजाइन्स, आईबीएसडब्लू, एचएसएम, आशी कॉस्मेटिक्स, के हेयर, बी ऑर्गेनिक, जुबिन रॉयल फ्लीट, फीवर 104, द अरदौर, पेजेंट वर्ल्ड इंडिया, मिसोसोलोजी, ज़ियाद जूलॉय शामिल थे। यहां स्टेज पर जिन आर्टिस्ट्स ने परफॉर्मेंस पेश की उनमें शिबानी कश्यप, संध्या दामले, अश्मिक कामठे, अंकुर बलाल, सिंधु नायर और अंशुल शर्मा का नाम उल्लेखनीय है।

यूनाइटेड किंगडम की कंटेस्टेंट मारिया ने कहा कि मिस एनवायरनमेंट इंटरनेशनल 2022 के जरिये मुझे अपने देश को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला। कुछ हिंदी शब्द सीखने, बोलने का अवसर मिला। टियारा मिस इंडिया के नाम से मिस इंडिया मुकाबले का आयोजन पिछले 5 वर्षों से करते आ रहे ऋषिकेश मिराजकर ने इस अनोखे शो मिस एनवायरनमेंट इंटरनेशनल का सफल आयोजन किया। मेमोरी मेकर्स इवेंट मैनेजमेंट के अंतर्गत यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट का सफल आयोजन किया गया।
श्रीमती रेखा विजय मिराजकर इस प्रोग्राम की सफलता से काफी खुश नजर आईं।
इस पेजेंट की विनर बेल्जियम की कायरा वॉटर्स ने कहा कि इस स्टेज पर पहुंचकर मैं बहुत ही गर्व महसूस कर रही हूं। सभी को दिल से थैंक्यू।
ऋषिकेश मिराजकर ने कहा कि यह इवेंट करना हम सब के लिए एक परीक्षा थी, मुझे बेहद खुशी है कि हम इसमें कामयाब हो गए। जब इंडिया की कंटेस्टेंट टॉप 5 में नहीं आई तो मेरी आँखों में आंसू आए, लेकिन मेरा सभी कंटेस्टेंट से यह कहना है कि यह कम्पटीशन है, आपकी जिंदगी का अंत नहीं।
पहले हम यह पेजेंट मारिशियस में करने वाले थे, लेकिन आखिरकार यह मुम्बई में हुआ। हमारे लिए सबसे मुश्किल लम्हा था स्पॉन्सर तलाश करना, और भी दिक्कतें हुईं मगर हम सफल रहे। माता जी रेखा सहित पूरी टीम का दिल से शुकिया। मेरा भारत महान है, और बतौर इंडियन मुझे यह सिद्ध करना था कि हम भारत मे भी इस तरह का इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट ऑर्गनाइज़ कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: