जानें, किसने खत्म की ODI रैंकिंग में भारत की बादशाहत

0205-india-team-ll

क्या आप क्रिकेट को देखना पसंद करते है , उसकी हर अपडेट को फॉलो करते हैं। तो आज हम आपको जो बताने वाले हैं उसे जानकर आप दुख जरूर होगा । हाल ही में ICC ने ODI क्रिकेट रैंकिंग की लिस्ट जारी की है ।

इस लिस्ट के मुताबिक ODI क्रिकेट में बादशाहत कायम रखने वाली इंडियन क्रिकेट टीम को इस साल जोर का झटका लगा है । इंडियन क्रिकेट टीम को मात्र तीन अंकों से पछाड़कर इंग्लैंड आईसीसी की बुधवार को जारी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (वनडे) टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।

0205-,-2018_5image_14_08_21

इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिंल ने अपनी सालाना समीक्षा के बाद वनडे टीम रैंकिंग जारी की जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम 122 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गयी है जबकि नई समीक्षा में आठ अंकों के फायदे के साथ इंग्लैंड 125 अंकों के साथ सीधे शीर्ष पर पहुंच गई है।

इंग्लैंड ने कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व में 2014-15 सीजन के बाद खेले गए 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल की. इंग्लैंड ने अपनी पिछली 6 वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. इसके साथ ही वो 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है. वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका, चौथे पर न्यूजीलैंड और पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: