Bareilly News : मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, बरेली

बरेली, 31 अक्टूबर। मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न हुई।

सर्व प्रथम संयुक्त आयुक्त उद्योग श्री ऋषि रंजन गोयल द्वारा निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के संबंध में समिति को अवगत कराया कि सभी विभागों द्वारा समयान्तर्गत आवेदन पत्रों का निस्तारण किया जा रहा है एवं इस समय प्रकरणों मेंकमी आई है जो कुल का 1.67 प्रतिशत् है। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि रैंकिंग में और अधिक सुधार सभी प्रकरणों का निस्तारण किये जाने हेतु विभागों को पत्र प्रेषित किया जाये साथ ही डिफाल्टर सभी विभागों को जिलाधिकारी की ओर से कारण बताओं नोटिस भी जारी कराये जायें।

मुख्य अभियन्ता, नगर निगम श्री बी0के0 सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि औ0 क्षे0 परसाखेड़ा के सभी स्वीकृत कार्य पूर्ण हो गये हैं रोड नं0 12 का जीएसबी का कार्य पूर्ण करा दिया गया है एवं रोड नं0 13 पर हाॅट मिक्स कार्य की पत्रावली स्वीकृति प्रक्रिया में है एक सप्ताह में कार्य शुरू करा दिया जायेगा। सी0बी0 गंज में मुख्य नाले के निर्माण कार्य उपरान्त नाले के किनारे पर मिट्टी भरान कार्य के संबंध में सुश्री स्नेहलता श्रीवास्तव, एई, पीडब्लूडी, द्वारा बताया गया कि अधीक्षण अभियन्ता को मिट्टी एवं ट्रान्सपोर्ट हेतु अतिरिक्त मद में स्वीकृति हेतु पत्र प्रेषित किया गया है। स्वीकृति उपरान्त शीघ्र कार्य कराया जायेगा।

पीएनसी नाले के संबंध में श्री वी0के0 गुप्ता, पीएनसी अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि भोजीपुरा औ0आ0 के मुख्य द्वार की ओर स्थित नाली के निकासी प्वाईंट को पूरी तरह बन्द कर दिया गया है तथा बायें से दायें की ओर सड़क के नीचे एक पाईप भी डाल दिया गया है ताकि पानी की निकासी औ0आ0 के अन्दर न हो। उद्यमियों द्वारा बताया गया कि अभी पानी की निकासी बंद नहीं हुई है और पीएनसी कंपनी जानबूझकर कस्बे के गन्दा पानी अलग अलग स्थानों पर ड्रेन करती है और पिछले 3-4 वर्षों से समस्या यथावत है। यदि कंपनी पानी निकासी का समुचित समाधान नहीं करती है तो उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराने की कार्यवाही करायी जायेगी। पीएनसी कंपनी एक सप्ताह में निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

परसाखेड़ा से सी0बी0 गंज आने वाली विद्युत की ओवर हैड लाईनों की जगह अंडर ग्राउण्ड लाईनें कराने संबंधी प्रकरण मेंविद्युत विभागसेप्राप्तआंकलनसंयुक्त आयुक्त उद्योग के माध्यम से शासन को प्रेषित किया गया है। प्रधानाचार्य, आईटीआई द्वारा अवगत कराया गया कि शिशिक्षु/अप्रेन्टिस मेला दिनांक 2 नवम्बर, 2022 को प्रस्तावित है। उद्यमियों से अपनी इकाईयों में अप्रेन्टिस रखने हेतु मेले में प्रतिभाग करने का अनुरोध किया।

औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा बंडिया रोड नं0 5 पर नाले का निर्माण संबंधी प्रकरण में श्री बी0के0 सिंह, मुख्य अभियन्ता, नगर निगम द्वारा बताया गया कि 114 लाख रू0 का आगणन तैयार कर दिया गया है स्वीकृति उपरान्त कार्य कराया जायेगा। निर्देश हुए कि कुल 114 लाख रूपए के आगणन को टुकड़ों में विभाजित करते हुए स्वीकृत कराते हुए शीघ्र कार्य करायें।

बैठक में उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया था कि औ0 क्षेत्र सी0बी0 गंज के गेट के सामने बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा डिवाईडर बना दिया गया है जिससे ट्रकों/ट्रेलर को अन्दर घुसने तथा बाहर निकलने में काफी समस्या आती है एवं डिवाईडर को गेट के सामने मात्र 10 मीटर हटाने का अनुरोध किया गया था। श्री आर0के0 चैधरी, सहायक अभियन्ता, बीडीए ने अवगत कराया कि डिवाइडर कटवा दिया गया।

औद्योगिक संस्थान, के गेट पर नगर निगम द्वारा कराये जा रहे शौचालय निर्माण जो रूका हुआ था, संबंधी प्रकरण में मुख्य अभियन्ता, नगर निगम ने अवगत कराया कि शौचालय निर्माण कार्य प्रगति पर है। उद्यमियों द्वारा भी शौचालय निर्माण होने की पुष्टि की गयी।

बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग श्री ऋषि रंजन गोयल संबंधित विभागों के अधिकारी एवं उद्योग संघों के पदाधिकारियों उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: