राजकोट में आज उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया शनिवार को राजकोट मैच जीतकर अपने कप्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी-20 सीरीज जीत का गिफ्ट देने से नहीं चूकेगी. जबकि सीरीज में 0-1 से पीछे कीवी टीम सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में वापसी के इरादे से उतरेगी.

विराट अगर इस मैच में 12 रन भी बनाने में कामयाब हो गए, तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड बन जाएगा. कोहली ऐसा करते ही टी-20 में रन बनाने के मामले में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (1889 रन) को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर आ जाएंगे. ब्रेंडन मैक्कुलम (2140 रन) फिलहाल शीर्ष पर हैं.

यजुवेंद्र चहल और तीन विकेट लेते हैं, तो मौजूदा कैलेंडर ईयर में अपने 17 विकेट पूरे कर लेंगे. इससे वह इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ जाएंगे. अफगानिस्तान के राशिद खान और वेस्टइंडीज के केस्रिक विलियम्स के नाम 17-17 विकेट हैं.

पहले टी-20 में न्यूजीलैंड टीम की न गेंदबाजी चली थी औक न ही बल्लेबाजी. शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने उसे विकेटों के लिए तरसा दिया था. रही सही कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी थी. कोहली ने पिछले मैच में श्रेयस अय्यर को पदार्पण का मौका दिया था, लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे. दूसरे मैच में भी उम्मीद है कि अय्यर अंतिम एकदाश में होंगे.

कीवी गेंदबाजों में से सिर्फ मिशेल सैंटनर ही भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ हद तक रोक पाए थे. बाकी के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए थे, हालांकि ईश सोढ़ी ने दो विकेट जरूर लिए थे. वहीं गेंदबाजी में भुवेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल ने भारत की तरफ से अपना कमाल दिखाया था.

दिल्ली का मैच तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का अंतिम मैच था. उनके जाने के बाद टीम में एक तेज गेंदबाज की जगह खाली हुई है. ऐसे में इस सीरीज में टीम में शामिल किए गए मोहम्मद सिराज पदार्पण कर सकते हैं. कीवी टीम की फील्डिंग भी पिछले मैच में कमजोर रही थी. ऐसे में मेहमानों को तीन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: