ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रुकवा दिया अंडरपास खुदाई का कार्य

  पीलीभीत। मैलानी रुट पर ब्रॉड गेज का काम चल रहा है। रेल लाइन पर मौजूद क्रॉसिंग को अंडर पास बनाए जाने से ग्रामीणों में रोष देखा जा रहा है। कुर्रैया क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाए जाने के लिए रात्रि में जेसीबी की मशीन से खुदाई शुरू की गई। सूचना लगते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर काम को बंद करा दिया।
पीलीभीत मैलानी रेल खंड पर आमान परिवर्तन का काम चल रहा है। कई जगह क्रासिंगों को बंद कर अंडरपास बनाने का विभाग ने निर्णय लिया है।लगातार ग्रामीण अंडरपास का विरोध कर रहे हैं। रेलवे क्रॉसिंग को अंडरपास बनाए जाने के लिए रात्रि में जेसीबी मशीन से विभाग ने खुदाई का कार्य शुरू करा दिया। सूचना लगते ही तमाम ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।
क्षेत्रीय ग्रामीणों ने विरोध कर काम को रुकवा दिया। रेलबे गेट संः 169/सी को अन्डर पास  बनाए जाने के निर्णय पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस क्रासिंग से  100 से अधिक गांव प्रभावित हो रहे है। इस क्षेत्र मे 17 गन्ने के सेन्टर व धान,गेहूं क्रय किया जाता है। अंडर पास बनने के बाद गन्ने से भरी ट्राली निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। धान व गेहूं की फसल कटाई के लिए कंपाइन भी अंडरपास से नहीं निकल सकेगी।लाखों की आबादी का इस मार्ग से आवागमन होता है।यह क्षेत्र गन्ना बाहुल्य होने के कारण अंडरपास एक बड़ी समस्या होगी।इससे लोगों का आर्थिक शैक्षिक और मानसिक विकास अवरुद्ध होगा। अंडर पास बनने से किसानों को भारी परेशानी हो सकती है। लोगों की मांग है कि यथास्थिति बरकरार रखी जाए। जिससे यहां के किसान और जनता को समस्याओं का सामना ना करना पड़े। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों को समस्या से  अवगत कराया।प्रर्दशन मे मुख्य रुपसे प्रधानसंघ जिलाध्यक्ष आशुतोष दीक्षित, सोंधा ग्राम प्रधान अनुप सिंह,व नवीन सिंह, ग्राम पंचायत महादेव माती प्रधानपुत्र विकास सिंह,  नितिन दीक्षित एडबोकेट मंडल अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य शोनपाल गौतम,मंडल महामंत्री नबीन सिह, अचलेन्द मिश्रा, जितेन्द्र सिह, सुरेश गिरि, राहुल सहित क्षेत्र के तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।
लखनऊ से राघवेंद्र सिंह की रिपोर्ट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: