बदायूं में कांवड़ियों की सुरक्षा परखने रात को पहुंचे आईजी

उसावां थाने का किया औचक निरीक्षण

बदायूं में सावन के आखिरी सोमवार को लेकर रविवार की देर रात कांवड़ यात्रा को लेकर रूट पर आईजी बरेली रेंज डॉ. राकेश सिंह जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने उसावां रूट पर कांवड़ यात्रा मेंमौजूद पुलिस प्रशासन द्वारा दी जा रहीं सुविधाओं का मुआयना किया। वहीं उसावां थाने का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान आईजी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को शिवभक्तों के साथ शालीनता से पेश आने पर जोर दिया।

कांवड़ियों को प्रसाद वितरित

बदायूं में सावन के आखिरी सोमवार को लेकर रविवार की देर रात कांवड़ यात्रा को लेकर रूट पर आईजी बरेली रेंज डॉ. राकेश सिंह जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने उसावां रूट पर कांवड़ यात्रा में मौजूद पुलिस प्रशासन द्वारा दी जा रहीं सुविधाओं का मुआयना किया। वहीं उसावां थाने का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान आईजी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को शिवभक्तों के साथ शालीनता से पेश आने पर जोर दिया।

आईजी बरेली रेंज अचानक शाहजहांपुर रोड पर स्थित उसावां थाना क्षेत्र जा पहुंचे। यहां कछला गंगाघाट से शाहजहांपुर व बदायूं की सीमा पर स्थित पटना देवकली शिवमंदिर जाने वाले कांवड़ियों के रूट की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। डायवर्जन व्यवस्था पर पुलिस का कैसा फोकस है, यह भी जानकारी जुटाई। जबकि इसके बाद आईजी सीधे उसावां थाने जा पहुंचे। यहां उन्होंने थाने के दिवस अधिकारी, सीसीटीएनएस आफिस, महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। यह भी जानकारी जुटाई कि कितने फरियादी थाने पहुंचे और कितनों की समस्याओं का निस्तारण किया गया। कितने मामले शेष हैं। आगे की क्या कार्रवाई की जा रही है।आईजी ने स्पष्ट कहा कि थाने पर आने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्या का त्वरित निस्तारण करना है। महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मियों को हर पीड़ित महिला का नाम, पता व मोबाइल नंबर रजिस्ट्रर में दर्ज करने को कहा गया। आइजी ने थाने का समाधान रजिस्ट्रर, अपराध रजिस्ट्रर समेत महिला बीट बुक आदि चेक की। यह निर्देश भी दिए है कि ड्यूटी के दौरान बाजार, सर्राफा दुकान, चौराहों, गली, नुक्कड़ों आदि पर सतर्क दृष्टि बनाये रखें। नियमित रूप से बैंक चेकिंग, एटीएम चेकिंग, मुख्य चौराहों/ मुख्य मार्गाे/ढाबों/ होटल/ बस स्टैंड/पेट्रोल पंप एवं अन्य संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग की जाए। रात्रि गश्त व्यवस्था दुरुस्त रखें।आईजी ने कांवड़ियों को आयोजित भंडारे में पहुंचकर प्रसाद वितरित किया। उन्हें रास्ते में कोई समस्या तो नहीं हुई। इसकी जानकारी भी जुटाई। साथ ही कांवड़ यात्रा मार्ग कलान, पटना देवकली मंदिर, उसावां, म्याऊं, बल्लिया, देवचरा पर तैनात पुलिसकर्मियों को यह यात्रा सकुशल संपन्न कराने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: