Moskva युद्धपोत डूबने के बाद “तीसरा विश्व युद्ध शुरु हुआ” ब्लैक सी में विस्फोट में रूसी मिसाइल क्रूजर (Missile cruiser) तबाह

रूस के सरकारी टीवी ने घोषणा की है कि  यूक्रेन युद्ध में उसके उसके नौसेना पोत के डूबने के बाद तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो चुका है. हालांकि रूस ने कहा कि जहाज आग लगने की वजह से क्षतिग्रस्त हुआ था. यूक्रेन ने दावा किया था कि उसने काले सागर में रूस के बड़े नौसेना बेड़े के पोत को अपनी नेप्च्यून मिसाइल  (Neptune missile) से मार गिराया है. लेकिन जहाज डूबने ने रूसी संसद की प्रोपेगेंडा हथियार प्रेजेंटर ओल्गा साबेयेवा (Olga Skabeyeva) ने दर्शकों को  इसके नतीजों के बारे में यह सनसनीखेज वक्तव्य दिया कि इसे सुरक्षित तौर पर तीसरा विश्व युद्ध कहा जा सकता है और दावा किया कि “यह पक्की बात है.”

 

यूक्रेन के कई सरकारी अधिकारियों ने दावा कि ओडेसा के तट या उसके पास दफन एंटी-शिप निर्देशित मिसाइलों ने मोस्कवा पर दो बार हमला किया.इस दावे के बाद रूसी मंत्रालय ने विस्फोट होने की पुष्टि की.

पहले रूस के मंत्रालय ने पहले कहा था कि आग पर काबू पा लिया गया है और जहाज बचा रह सकता है. रूस ने कहा था कि वह आग लगने के कारणों की जांच करेगा. रूस  ने यह भी कहा था कि चालक दल के सैकड़ों सदस्यों को काला सागर में अन्य जहाजों में ले जाया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: