डेटल ने पावर आॅडियो कंट्रोल के साथ 65 इंच का स्मार्ट 4के एलईडी टीवी बाजार में उतारा जिसकी कीमत 57,999 रुपये है

डेटल ने पावर आॅडियो कंट्रोल के साथ 65 इंच का स्मार्ट 4के एलईडी टीवी बाजार में उतारा जिसकी कीमत 57,999 रुपये है

नई दिल्ली, 25 जुलाई, 2019: विश्व में सबसे किफायती फोन और टीवी बनाने वाली कंपनी डेटल ने भारतीय बाजार में 65 इंच का 4के एलईडी टीवी उतारने की घोषणा की है। नई रेंज का यह स्मार्ट टीवी पावरआॅडियो कंट्रोलएंड्रायड आॅपरेटिंग सिस्टम और पिक्सल प्रेसाइज अल्ट्रा एचडी से लैस है तथा इसकी कीमत 57,999 रुपये रखी गई है। यह टीवी फिलहाल Detel.com (अमेजन और पेटीएमजैसे आॅनलाइनचैनलों पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और अगले माह से यह आॅफलाइन चैनलों के जरिये भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

65 इंच का नया स्मार्ट टीवी 2×10 वॉट की प्रभावशाली आवाज क्वालिटी के साथ 3840 X 2160 रेजॉल्यूशन में उपलब्ध है। इसमें वाइड एंगल और वाइड कलर एनहैंसर जैसी क्षमता है जिस कारण आपको 350 एनआईटीएस की ब्राइटनेस क्षमता के साथ इसे देखने का आनंद मिलेगा। जहां तक कनेक्टिविटी की बात है तो डेटल के 65 इंच वाले इस एलईडी टीवी में पीसी कनेक्शन पोर्ट, 2 यूएसबी पोट और 2xHDMI दियागया है। यह 1 जीबी रैम और 8जीबी रोम स्टोरेज तक की क्षमता रखता है।

टीवी लॉन्च करते हुए डेटल के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि बड़े आकार का टीवी स्क्रीन ग्राहक की हर तरह से देखने की क्षमता को बढ़ाता है। नई रेंज के इस टीवी के जरिये हम उम्मीद करते हैंकि यह हमारे ग्राहकों को एक सच्चा ‘बियांड  स्क्रीन‘(परदे से इतरअनुभव देगा।

हमारा मुख्य उद्देश्य कम कीमत का ध्यान रखते हुए देशभर के श्रेष्ठ ग्राहकों की सेवा करना है। भारत में स्मार्ट टीवी की मांग प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है और इस वजह से हम अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिएअसाधारण टीवी पेश करने को प्रेरित हुए हैं।

एंड्रायड टीवी एक लोकप्रिय स्मार्ट टीवी इंटरफेस हैइसकी खास वजह यह है कि यह कई सारे ऐप और सर्विसेज को सपोर्ट करता है। डेटल 65 इंच टीवी के साथ कई तरह के लोकप्रिय ऐप पहले से लोड हैं जिनमेंयूट्यूबअमेजन प्राइमहॉटस्टार और नेटफ्लिक्स आदि शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि टीवी के साथ दिए जाने वाले रिमोर्ट में नेटफ्लिक्स का बटन भी दिया गया है।

इस नए उत्पाद की खास विशेषताएं इस प्रकार हैं:

मॉडल नंबर – DI65SKA
स्क्रीन साइज 65″ (165 CM)
4के स्मार्ट एलईडी टीवी
रेजॉल्यूशन  3840 X 2160
कंट्रास्ट  रेशियो  20,00,000:1
 
आॅपरेटिंग सिस्टम— एंड्रायड
रैम/रोम – 1GB/8GB
माइराकास्ट
ब्राइटनेस  > 350 NITS
पावर आॅडियो कंट्रोल
पीसी कनेक्टिविटी
वाईफाई
2x HDMI
2x USB PORT
वाइड एंगल
वाइड कलर एनहैंसर
E ईयरफोन
स्पीकर  2*10 WATT

 

डेटल के बारे में:

ब्रांड ‘डेटल‘ की मूल कंपनी एस.जीकॉर्पोरेट मोबिलिटी की स्थापना 1991 में हुई और इसकी क्रिसिल रेटिंग एसएमई 2 है। डेटल को मोबाइललैपटॉपटैबलेट आदि के क्षेत्र में पूर्ण स्थापित ब्रांडों के साथ गहरे संबंधके लिए जाना जाता है। डेटल का मानना है कि टेक्नोलॉजी अब विलासिता नहीं आवश्यकता बन गई है। भारत के पहले मोबाइलइंटरनेट एवं टेक्नोलॉजी सम्मेलन इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2017 के दौरान डेटल ने भारतीय बाजार में विश्व का सबसे सस्ता फीचर फोन डेटल डी1 पेश किया था जिसकी कीमत मात्र 299 रुपये थी। अबयह फोन अपग्रेड चिपसेट के साथ 349 रुपये में उपलब्ध है।

कंपनी अब अपने किफायती रेंज के स्मार्ट टीवी के जरिये भारतीय टेलीविजन बाजार का परिदृश्य बदलने के लिए प्रतिबद्ध है।

डेटल अपने उत्पाद की बेहतरीन क्वालिटी सुनिश्चित करती है जो मैन्युफैक्चरिंग, टेस्टिंग और सप्लाई के दौरान गहन शोध और विकास प्रक्रिया से गुजरती है और इन उत्पादों की बहुत ही कम कीमत होती है। इसके उत्पाद क्वालिटी और मूल्य के मामले में भारत में अपनी खास पहचान बना रहे हैं।

Ishatkant Kapoor

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: