इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के शतक से भारत की जोरदार वापसी

सैम कुरेन और बेन स्टोक्स की धारदार गेंदबाजी से संकट में घिरा भारत कप्तान विराट कोहली के जुझारू शतक की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन जोरदार वापसी करने में सफल रहा।

अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे कुरेन (74 रन पर चार विकेट) और स्टोक्स (73 रन पर दो विकेट) ने एक समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 100 रन कर दिया था लेकिन कोहली ने 225 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के से 149 रन की पारी खेलकर टीम को 274 रन पर पहुंचा दिया। कोहली ने कम से कम तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए इशांत शर्मा (05) के साथ नौवें विकेट के लिए 35 और उमेश यादव (नाबाद 01) के साथ 10वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड की बढ़त को सिर्फ 13 रन तक सीमित किया।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन (41 रन पर दो विकेट) और आदिल राशिद (31 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए। भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर एक विकेट पर नौ रन किया। रविचंद्रन अश्विन (पांच रन पर एक विकेट) ने एलिस्टेयर कुक (00) को बोल्ड करके टेस्ट क्रिकेट में नौवीं बार उनका विकेट हासिल किया।

कीटोन जेनिंग्स पांच रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को कुल 22 रन की बढ़त हासिल है। इससे पहले मुरली विजय (20) और शिखर धवन (26) की जोड़ी ने भारत को सतर्क शुरूआत दिलाई। दोनों ने एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की तेज गेंदबाजी जोड़ी को लगभग एक घंटे तक सफलता से महरूम रखा।

Image Source : Google

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.