खेती पटवन नहीं होने को लेकर किसानों ने किया धरना प्रदर्शन,जमकर की नारेबाजी

जमुई।।खैरा- खेती पटवन को लेकर दर्जनों किसानों ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के बड़ीबाग बीयर पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया।केन्डीह वितरणी नहर से खेतों में सिंचाई समस्या को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।इस दौरान गुस्साए किसानों ने सिंचाई विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।और जल्द ही केन्डीह वितरणी नहर में पानी छोड़ने की मांग की। इस दौरान पंचरुखी, बड़ीबाग, हड़ीयाडीह,भौंड़,परसा आदि गांव के दर्जनों किसान ने बीयर गेट बंद कर नहर में पानी छोड़ने की मांग कर रहे थे।

किसानों ने बताया कि इस नहर का निर्माण विगत 8 महीने पूर्व13 करोड़ रुपए की लागत से मातेश्वरी प्राइम लिमिटेड कंपनी के द्वारा कराया गया था ठेकेदार ने अपनी मनमानी के हिसाब से कार्य कराया जिससे हमारे खेतों में पटवन को लेकर पानी भी नहीं पहुंच पा रहा है।नहर निर्माण में हम सभी किसानों की जमीन भी गई है लेकिन अभी तक मुआवजा भी नहीं दिया गया जब तक हम सभी किसानों के खेतों में सिंचाई को लेकर पानी नहीं पहुंच जाता है तब तक गेट बंद रहेगा।

कई बार खेतों की पटवन को लेकर सिंचाई विभाग के पदाधिकारियों को शिकायत भी किया गया लेकिन पदाधिकारियों के द्वारा हम सभी किसानों की समस्या समाधान को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया।प्रदर्शन कर रहे दर्जनों किसानो ने जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को बुलाने की मांग कर रहे थे। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के अधिकारी बड़ीबाग बियर पर पहुंचकर किसानों को समझा-बुझाकर बियर गेट बंद को खुलवाया अधिकारियों ने किसानों को बताया कि जल्द ही आप लोगों की समस्या का समाधान नहरों की सफाई कर खेतों में सिंचाई को लेकर पानी पहुंचाया जाएगा।

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.