तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में गुरबाणी कीर्तन समागम का आयोजन

आज पटना के तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य पद हेतू उम्मीदवार सरदार हरवंश के द्वारा पटना के नया टोला स्थित गुरुद्वारे में गुरबाणी कीर्तन समागम का आयोजन किया गया।ईस मौके पर दिल्ली के प्रख्यात सेवको के द्वारा कलियुग में कीर्तन प्रधाना, गुरमुख जपिये लाये ध्याना से आये सेवादारों का मनमुग्ध कर दिया।इस अवसर पर कीर्तन समागम के साथ साथ लंगर का भी आयोजन किया गया था।जिसमे लोगो ने गुरु का प्रसाद ग्रहण किया।

वही कमेटी के सदस्यों में शामिल चरणजीत सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को तहेदिल से सराहना की और कहा कि हम कौन हैं गुरु की सेवा करने वाले , यह गुरु का ही आदेश है जिस से चल कर के हम आगे बढ़ते हैं और लोगों की सेवा करते हैं। हमें शुक्राना करना चाहिए उस गुरु का जिस गुरु ने हमें इस लायक समझा कि हम उसकी सेवा कर सकें। हमारे गुरु जी का ऐसा असर था कि उन्होंने हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश जी के सर पर चढ़ कर अपना जन्मदिन दिवस मनाया।

वह जन्मदिन नहीं था वह बिहार का एक प्रतीक था जो पूरे विश्व में बिहार वासियों की सेवा से झुका और आज भी झुका हुआ है। जिस तरह से बिहार के लोकल लोगों ने यहां आने जाने वाले लोगो की सेवा की है वह अद्वितीय हैं और पूरा सिख समाज ही नहीं बल्कि पूरा वर्ल्ड ही इस कार्य की सराहना कर रहा है।वही गुरुद्वारे में चुनाव को लेकर गहमागहमी दिखी।कमेटी के कई सदस्यों ने प्रत्याशियों के प्रति अपना अपना विचार रखा जिसमें गुरबक्श सिंह ने कहा कि आगे आने वाले प्रत्याशियों से ये आशा है कि कमेटी के द्वारा दिये जाने वाले फण्ड का सदुपयोग कर धर्म के कार्य मे विकास लाएंगे साथ ही साथ काम कर रहे सेवादारो की तनख्वाह में समयानुसार वृद्धि करते रहेंगे।

वही कमेटी के एक अन्य सदस्य प्रीतम कौर ने भी कुछ ऐसा ही संदेश दिया जो कि दूसरे सदस्यों के समतुल्य था। वही कमेटी के प्रचारक श्री गुरूद्वाल सिंह ने “सबका साथ गुरुद्वारे का विकास” का नारा देते हुए कहा कि मैं तो यह चाहता हूं कि हर 5 साल पर इसी तरह चुनाव होता रहे और चुने गए उम्मीदवार गुरुद्वारे के विकास में ऐसे ही प्रयत्नशील रहे। चुनाव के प्रत्याशी रहे पिंकी खनूजा ने जिनके पिता वर्तमान में कमेटी के अध्यक्ष भी हैं ने अपनी राय देते हुए कहा कि जिस प्रकार से हमारे परिवार की ओर से गुरुद्वारे के विकास में पुरजोर कार्य किया है वैसा ही कार्य आगे भी होता रहेगा ,बस इसी कामना के साथ मैं आप सभी का साथ चाहता हूं।

तख्त श्री हरमंदिर साहिब के एक और प्रत्याशी सह समागम आयोजक श्री हरिवंश सिंह ने आगामी चुनाव के मद्देनजर अपनी राय देते हुए कहा की आने वाले समय मे बदलाव की बहुत आवश्यकता है। जो काम रह गया है वह आगे सुचारु रुप से चले। इस गुरुद्वारे के सेवा प्रधान के रूप में कार्यरत मैं आगे भी अपनी सेवा को यूं ही विकासशील रखूंगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.