बरेली सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई

ज़िला/महानगर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, महानगर अध्यक्ष क़दीर अहंमद, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, पूर्व मंत्री अता उर रहमान के नेतृत्व में समाजवादी कार्यकर्ताओ का हुजूम सड़क पर उतर आया।

विस्तृत कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10 बजे ज़िले व महानगर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मनोहर भूषण इंटर कॉलेज के मैदान में पहुचने लगे, सभी विधानसभा के अध्यक्ष अपने नेतृत्व में छेत्रिय कार्यकर्ताओ के साथ पहुचे। जिसके बाद वहाँ मौजूद कार्यक्रम अध्यक्ष एवं पार्टी के ज़िला अध्यक्ष शुभलेश यादव को कार्यकर्ताओ ने गदा देकर सम्मानित किया व फूल मालाओं से लाद दिया।

 

 

सभा को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के अध्यक्ष शुभलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की आज उत्तर प्रदेश की जनता त्राहि त्राहि कर रही है, भाजपा के झूठे वादे और जुमलो से जनता ऊब चुकी है,जहाँ एक ओर किसान को उसकी फसल के दाम ही नही मिल रहे है, वही दूसरी ओर किसानों,और मध्यम वर्गीय, गरीबों के बच्चो को स्कूल भारी फीस वसूल कर उनकी कमर तोड़ने का काम कर रहे है, किसानों से किया गया एक भी वादा आज तक केन्द्र और उत्तरप्रदेश की सरकारो ने पूरा नही किया किसान बीमा के नाम पर धोखा, फसलों के दाम के नाम पर धोखा ,यही नही मुआवज़े के नाम पर 5 रुपए तक के चैक बाटकर किसानों की समस्याओं का उपहास बनाने से भी नही चुके भाजपा के नेता, किसानों को समय से बीज भी उपलब्ध नही हुए और गन्ना किसानों को बिचौलियों ने जमकर लूटा, सरकार में शामिल नेता व अधिकारियों ने बिचौलियों के माध्यम से चांदी काटी और किसान अपनी मेहनत की कमाई को लूटते हुए देखता रहा।

अपराधियों के हौसले बुलन्द है अब तो जेल जैसे सुरक्षित स्थान पर भी हत्याएं हो रही है, पुलिस का मनोबल गिरा हुआ है सत्ता धारी विधायक थानों में घुसकर पुलिस का इक़बाल कम करने का काम कर रहे है। छात्र छात्राओं की शिक्षा का व्यवसायिक करण करते हुए भाजपा की केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने शिक्षा की फीस में कई कई गुना व्रद्धि कर दी।

भाजपा की नीति मध्यम वर्गीय को ग़रीब और गरीब को और ग़रीब बनाने की है, अमीरी की तिजोरियां भरने वाली इस सरकार को जिलाअध्यक्ष शुभलेश यादव ने उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा की सरकार के पतन की शुरुआत फूलपुर, गोरखपुर, कैराना, नूरपुर से हो चुकी हैं बरेली की जनता आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा के ताबूत में आखरी कील ठोकने का काम करेगी।

पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज सत्ता के मद में चूर भाजपा के नेताओ ने जनता के सुख दुख से मुँह मोड़ लिया है, किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे है, उनकी दशा भाजपा के शासन में दुर्दश हो गई है, वो अपने बच्चो को ठीक से पड़ा भी नही पा रहे है स्कूल और कॉलेज उनके बच्चो का शोषण कर रहे है। सरकार और उसके प्रतिनिधि जनता का माल लूटने में व्यस्त है।

आज का आंदोलन भाजपा सरकार को जगाने और भगाने का काम करेगा। पूर्व विधायक व सपा प्रवक्ता अताउर रहमान ने भी कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा कि आज युवा, किसान, छात्र, अल्पसंख्यक, महिलाएं सभी इस सरकार से निराश है, जनता में गुस्सा व आक्रोश है इसलिए आज बरेली समाजवादी पार्टी जनता के दुख में साथ रहकर जनता की हर लड़ाई लड़ने का एलान करती है। उन्होंने कहा की महंगाई की मार से जनता का बुरा हाल है पेट्रोल, डीज़ल ,और रसोई गैस के दाम चरम पर है, गृहणियों को घर चलाने में लोहे के चने चबाने पड़ रहे है।

ऐसी जनविरोधी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नही है। महानगर अध्यक्ष क़दीर अहमद ने कहा की आज जनता फिर से सपा की ओर देख रही है भाजपा के नेता हमारे मुख्यमंत्री द्ववारा किये गए कार्यो के फीते काटने में व्यस्त है, और सत्ताधारी विधायक व सांसद कमीशन खोरी में व्यस्त है। यह सरकार देश प्रदेश की जनता के लिए अभिशाप बन गई है। अब जनता 2019 में इस सरकार की पतन का रास्ता दिखाने का काम करेगी।

कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए जिला महासचिव प्रमोद बिष्ट ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी की सरकार में नोजवानो को भट्ट मिलता था, आज सारी जनकल्याणकारी योजनाओं को भाजपा ने बन्द कर दिया कन्या विधा धन, बुजुर्गों की पेंशन, सब इस भाजपा की सरकार ने बन्द कर दी है और बन्द करने की तैयारी कर रही है। उन्होंने भाजपा की सरकार को हर मोर्चे पर विफ़ल बताया।

पूर्व विधायक सुल्तान बेग ने कहा कि आज समाजवाद की ओर जनता देख रही है, पूर्व विधायक छोटे लाल गंगवार ने सभी का शुक्रिया किया। इसके बाद सभी कार्यकर्ता अपने नेताओं की अगुवाई में कचहरी की तरफ पैदल मार्च करते हुए निकल पड़े कोहाड़ापीर, कुतुबखाना, घण्टा घर, ज़िला अस्पताल होते हुए कलेक्टट्रेट पहुचे जहां पर किसानों, छात्रों,की समस्याओं को लेकर जिला अध्यक्ष शुभलेश यादव, भगवत सरन गंगवार, अताउर रहमान, आदि ने संयुक्त रूप से ज्ञापन ए.डी.एम. को सौपा।

आज के प्रदर्शन में मुख्य रूप से वीरपाल सिंह यादव, महिपाल सिंह यादव, प्रमोद बिष्ट, प्रमोद यादव, एडवोकेट सतेंद्र यादव, शमीम खां सुल्तानी, तेजप्रकाश गंगवार, अगम मोर्य, प्रमोद यादव, दीपक शर्मा, हैदर अली, दिनेश यादव, शमीम अहंमद, मोहम्मद शाहिद, वैभव गंगवार, मुकेश पाण्डेय, नरेश पाल, अरुण, मोहसिन, फ़हीम हैदर, मोहम्मद फ़ैज़, सय्यद आबिद अली, भारती चौहान, इन्द्रपाल सिंह, परितोष धवन, असलम खान, बिजेन्द्र सिंह, राधा सोमवंशी, नीरज तिवारी आदी प्रमुख थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.