राजस्थान : पीएम मोदी ने 13 परियोजनाओं की आधारशिला रखी

The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at a Public Meeting, in Jaipur, Rajasthan on July 07, 2018.

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज जयपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया।

उन्होंने राजस्थान राज्य के लिए 13 शहरी आधारभूत परियोजनाओं की नींव के पत्थर लगाने के लिए एक पट्टिका का अनावरण किया।

उसके बाद उन्होंने भारत सरकार और राजस्थान सरकार की योजनाओं के चुनिंदा लाभार्थियों द्वारा अनुभव साझा करने की एक ऑडियो-विज़ुअल प्रस्तुति देखी। इस प्रस्तुति को राजस्थान के मुख्यमंत्री, श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा नियंत्रित किया गया था। योजनाओं में प्रधान मंत्री उज्ज्वल योजना, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना, और प्रधान मंत्री आवास योजना शामिल हैं, कई अन्य लोगों के बीच।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi being welcomed by the Governor of Rajasthan, Shri Kalyan Singh, on his arrival, in Jaipur, Rajasthan on July 07, 2018.

बड़े और उत्साही सभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि वह पहले हाथ देख रहे हैं, राजस्थान कैसे आगंतुकों का स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि आगंतुक पिछले कुछ सालों में राज्य की प्रगति की वास्तविक तस्वीर देख सकते हैं। उन्होंने राजस्थान को साहस की भूमि के रूप में वर्णित किया। उन्होंने प्रकृति के अनुरूप रहना या हमारे देश की रक्षा करना, राजस्थान ने रास्ता दिखाया है।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at a Public Meeting, in Jaipur on July 07, 2018.

प्रधान मंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य में कार्य संस्कृति को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार राजस्थान की प्रगति के लिए मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रस्तुति में दिखाए गए लाभार्थियों की खुशी, सभा में उपस्थित सभी लोगों के लिए स्पष्ट थी।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi laying the foundation stone for various urban infrastructure projects in Rajasthan during a Public Meeting, in Jaipur on July 07, 2018.
The Governor of Rajasthan, Shri Kalyan Singh, the Chief Minister of Rajasthan, Smt. Vasundhara Raje and other dignitaries are also seen.

प्रधान मंत्री ने इस बारे में काफी समय से बात की कि केंद्र सरकार किसानों के कल्याण के लिए कैसे काम कर रही है। उन्होंने खरीफ सीजन के लिए घोषित विभिन्न फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के बारे में बात की।प्रधान मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन, जन धन योजना, प्रधान मंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना, उज्ज्वल योजना और सौभ्य योजना सहित राजस्थान राज्य में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं द्वारा की गई प्रगति का भी उल्लेख किया।

यह देखते हुए कि राजस्थान अगले साल 70 साल पूरा करेगा, प्रधान मंत्री ने एक विकसित राजस्थान बनाने की प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए एक आह्वान किया, जो एक नई भारत के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.