मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड के खिलाफ माले ने किया बिहार बन्द व सड़क जाम

जिले के पूसा में वामदलों के संयुक्त आह्वान पर राज्यस्तरीय बिहार बंद के तहत आज‌ पूसा बाजार ‌के मुख्य मार्ग को घंटो जाम करके भाकपा माले कार्यकर्ताओं के द्वारा रोषपूर्ण नारे लगाकर‌ सड़क जाम व प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एक सभा भी की गई, जिसकी अध्यक्षता माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने किया।

प्रदर्शन के माध्यम से माले सचिव ने कहा कि सरकार संरक्षित-पोषित मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 41 लड़कियों के साथ बलात्कार, कई लड़कियों की गुमशुदगी की घटना ने बिहार को देश-दुनिया में शर्मसार किया है। पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, मुंगेर, छपरा समेत पूरे राज्य के बालिका गृहों से लगातार खबरें आती है। लेकिन सरकार और इसके आलाधिकारी न केवल लापरवाह बने हुए थे बल्कि इन शर्मनाक रैकेट नेटवर्क को संरक्षण दे रहे थे। सरकारी संरक्षण का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है।

मंत्री के नाम आने के बाद भी मंत्री को बर्खास्त करने से सरकार भाग रही है। माफिया से प्रगाढ़ सम्बन्ध जगजाहिर है, बावजूद उसे हटाने की साहस सरकार नहीं कर रही हैं। वहीँ एनजीओ को सरकार में भागीदार बनाने की सरकार की नीतियों ने बालिका गृहों को सरकारी देखरेख में चाइल्ड एब्यूज का केंद्र बना दिया है।।

इन्हीं नीतियों ने सृजन घोटाले, मनरेगा लूट और जीविका-शिक्षा लूट घोटाले को जन्म दिया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार महिला और गरीब विरोधी सरकार बन गयी है। पूरे राज्य में सरकार गरीबों का उजाड़ो अभियान चला रही है। अपने ही देश में गरीबों को भीषण बरसात में खुले आसमान में रहने को मजबूर कर‌ रही है। माले कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि दोसी मंत्री और भाजपा कोटे के मंत्री, मुजफ्फरपुर के विधायक को तत्काल सरकार मंत्री मंडल से बर्खास्त करे। दोसी मंत्री को गिरफ्तार करे।

साथ ही मुजफ्फरपुर बालगृह रेपकांड की हाइकोर्ट की मॉनिटरिंग में जाँच हो, तथा जाँच के दायरे का विस्तार सभी बालिका गृहों तक हो, और टाटा की रिपोर्ट सार्वजनिक हो। मौके पर जिला कमिटी सदस्य किशोर राय, रविन्द्र सिंह, अखिलेश सिंह, रंजीत झा, सुरेश कुमार, पप्पू सिंह, प्रवीण कुमार, राजेंद्र महतो, नथुनी पासवान, सुरेश पासवान, दीपक चौधरी, राजकुमार सूरज, किशोर पासवान, भोला महतो, रामसकल राय, प्रीति सिन्हा इत्यादि लोग थे।

 

रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.