बाइक की माँग को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता की कर दी हत्या

जिले के झाझा थाना अंतर्गत करहरा गांव में बेरहम ससुराल वालों ने एक विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी।उसके बाद साक्ष्य छुपाने को लेकर फांसी पर लटका दिया।इस संदर्भ में दहेज के लिये एक विवाहित की हत्या को लेकर एक पिता ने झाझा थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।सूचना के बाद रविवार झाझा थानाअध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, एसआई राकेश कुमार घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुये घटना के कारण की जानकारी मृतिका के ससुराल वाले एवं ग्रामीणों से लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिये जमुई भेज दिया।

 

*2014 में हुई थी महिला की शादी,पीड़ित पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

इस संदर्भ में 22 वर्षीय मृतिका पिंकी देवी के पिता सोनो थानाक्षेत्र के कटावत गांव निवासी रामचंद्र दास ने अपनी बेटी के ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या करने का आरोप लगाते हुये झाझा थाना मे मामला दर्ज करवाया।पीड़ित पिता ने बताया कि अपनी पुत्री की शादी 2014 में करहरा रविदास टोला निवासी नीरो दास के पुत्र अशोक दास से किया था। कुछ दिनों के बाद दामाद बाईक की मांग करने लगा। वहीं उनकी पुत्री जब इस बात का विरोध करती थी तो दामाद के साथ पुत्री के ससुर नीरो दास,देवर रामविलास दास, सास चन्द्रवती देवी, गोतनी ललीता देवी, ननद तीनकाही देवी, नंदोसी लंगड़ा दास जो बेलहर थानाक्षेत्र अंतगर्त फुलहारा गांव का रहने वाला है। ये लोग हमेशा मारपीट किया करता था।यही सब दहेज लोभियों ने मिलकर पिंकी देवी की हत्या की है।

*दहेज को लेकर ससुराल वाले हमेशा करता था मारपीट,कई बार हो चुकी थी पंचायत

बताया जाता है कि पति व सास,ससुर के द्वारा दहेज को लेकर कई बार महिला के साथ मारपीट किया था जिसको लेकर गांव में कई बार पंचायती भी हुआ था।लेकिन दहेज लोभियों पर पंचायत का कोई असर नहीं हुआ था।और लगातार मारपीट करता था।ससुराल वालों ने हद तो तब कर दिया जब विवाहिता को नैहर जाने से एक वर्ष से मना कर दिया और नैहर वालों को भी विवाहिता के पास आने से मना कर दिया।जब विवाहिता के विदा करने की बात होती थी तो पति अशोक दास कहता था कि गाड़ी नहीं है कैसे विदा करें।बाइक देने के बाद ही विदा किया जाएगा।

पति ने फोन पर मृतक के पिता को दी थी घटना की जानकारी

मृत महिला के पिता ने बताया कि मेरा दामाद बंगलोर में राजमिस्त्री का काम करता है।वह अभी बंगलोर में ही है।उसी ने मुझे फोन कर पिंकी की आत्महत्या की सूचना दी थी।

उन्होंने बताया कि रविवार को सूचना प्राप्त हुआ कि उनकी पुत्री का निधन हो गया है। जब पुत्री का ससुराल पहुंचा तो देखा कि मेरी पुत्री का शव खाट पर रखा हुआ था और गले पर रस्सी का निशान के अलावे पूरे शरीर पर मारपीट का निशान अंकित था। जिसके बाद हत्या का संदेह होने पर स्थानीय पुलिस को सूचना दिया गया।

अपनो ने ही डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची के सर से छीन लिया ममता का साया,4 महीने गर्भ से थी महिला

मालूम हो कि मृतिका की एक ढेड़ वर्षीय पुत्री भी है।जिसका नाम करिश्मा कुमारी है।बताया जाता है कि उक्त महिला 4 माह के गर्भ से थी।तब भी दहेज लोभियों ने दरिंदगी की हदें को पार करते हुए महिला की निर्माम हत्या कर दी।इस संबंध मे थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।घटना को लेकर मृतिका के सास ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।बाकी सभी लोग फरार हैं।जाँच के बाद जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.