हज:वेक्सीन के लिये सीएमओ से मुलाक़ात,हज फ्लाइट शेड्यूल जारी

बरेली नहीं आई वैक्सीन हज यात्रा फ्लाइट का शेड्यूल जारी सी एम् ओ से मिले. बरेली हज सेवा समिति के पदाधिकारियों ने संस्थापक पम्मी खाँ वारसी के नेतृत्व में जिला अस्पताल जाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनित कुमार शुक्ला से मुलाक़ात की. सीएमओ ने बताया कि वेक्सीन के लिये लखनऊ कार्यालय से सम्पर्क हो चुका हैं. जल्द ही वेक्सीन आते ही हज यात्रियों का टीकाकरण करवाया जाएगा।

 

समिति के महासचिव ई.अनीस अहमद खाँ ने कहा कि 14 जुलाई से हज यात्रियों की रवानगी शुरू हो रही हैं पर अभी तक वेक्सीन न आने की वजह से हाजी की सुविधा में लगने वाले शिविरो का आयोजन नही हो पा रहा हैं, जिसके चलते आज़मीने हज को हो रही हैं दिक़्क़त. सभी हज यात्रियों को शिविरो में हज ट्रेनिंग दी जाएगी।

समिति के संस्थापक पम्मी खाँ वारसी ने बताया कि हज फ्लाइट शेड्यूल जारी, बरेली मण्डल के हज हाजियो की उड़ाने भी 14 से 29 जुलाई तक, हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर डॉ मक़सूद अहमद खाँ ने हज फ्लाइट के लिये फ्लाइट शेड्यूल जारी कर दिया हैं, 14 से 29 जुलाई तक यूपी के हज यात्री मदीने शरीफ जायेगे इन फ्लाइटो में बरेली मंडल के हज यात्री भी शामिल रहेंगे, वही 14 से 28 जुलाई तक दिल्ली से, वनारस से 14 से 20 जुलाई तक, गोहाटी से 14 से 22 जुलाई, श्रीनगर से 14 से 25 जुलाई, कोलकत्ता से 17 से 29 जुलाई, मेंगलोर से 21 से 23 जुलाई, गोवा से 26 से 28 जुलाई, गया से 14 से 28 जुलाई तक ये सभी आज़मीने हज मदीने शरीफ जाएंगे, हज फ्लाइटो की वापसी 27 अग्रस्त से शुरू होकर 26 सितम्बर तक भारत के सभी हाजी वतन वापस आ जायेंगे।

इसी तरह मुम्बई से 29 जुलाई से 12 अगस्त तक, चेनई से 29 से 31 जुलाई , नागपुर से 29 जुलाई से 4 अगस्त, रांची से 30 जुलाई से 4 अगस्त, अहमदाबाद से 1 अगस्त से 15 अगस्त, बेंगलुरु से 1 अगस्त से 15 अगस्त, ओरंगाबाद से 29 से 31 जुलाई तक जद्दा जायेगे।

बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने बताया कि भारत से 2018 की हज यात्रा में 1,80,0025 आज़मीन सऊदी अरब जाएंगे वही यूपी से 32,752 और बरेली मण्डल से 21सौ बरेली से ही 13 सौ लगभग हाजी मक्का मदीने का दीदार करेंगे।

ज़िला संक्रमण रोग अधिकारी डॉ डीपी सिंह ने बताया कि इसी सप्ताह वेक्सीन आने की उम्मीद हैं. आते ही सभी हज यात्रियों का टीकाकरण करवाया जाएगा और सर्टिफिकेट जारी कर दिये जायेंगे।

सीएमओ से मुलाक़ात करने वालो में पम्मी खाँ वारसी, मोहसिन इरशाद, हाजी यासीन कुरैशी, हाजी ताहिर, निहाल खान, मिर्ज़ा शादाब बेग, साकिब रज़ा खाँ, निसार पहलवान, हाजी उवैस खान, डॉ सीताराम राजपूत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.