फैज़ान-ए-नियाज़िया वेलफेयर सोसायटी ने हज ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन किया

बरेली फैज़ान-ए-नियाज़िया वेलफेयर सोसायटी के कार्यालय ऐवान-ए-नियाज़िया, स्थित ख़्वाजा कुतुब में हज यात्रियों की सहूलियत के लिये हज ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन फैज़ान-ए-नियाज़िया वेलफेयर सोसायटी के बानी हाजी डॉ0 कमाल मियां नियाज़ी की सदारत में आयोजित किया गया। इस कैम्प का आगाज़ हाफिज़ साजिद नियाज़ी ने तिलावते कुरआन-ए-पाक से किया इसके बाद नाअतो, मनक़बत का नज़राना पेश किया गया।

ट्रेनिंग कैम्प में हज के अरकान के बारे में मुख्तार अंसारी, वसीम शमसी ने मुकम्मल जानकारी आज़मीने हज को दी और एहराम बांधने का तरीक़ा हाजी सूफी नसीमउर्ररहमान ने बताया। इस मौके पर फैज़ान-ए-नियाज़िया वेलफेयर सोसायटी के बानी हाजी डॉ0 कमाल मियां नियाज़ी ने कहा कि आज़मीने हज को हम अपनी दिली मुबारकबाद पेश करते हैं और सभी आज़मीने हज से यह दरख़्वास्त है कि वहां जाकर हर लम्हा इबादत में गुज़ारें, क्योंकि वहां पर हर इबादत का लाखों सबाब मिलता है और कोई भी ऐसा काम न करें जिससे आपको हज में कोई परेशानी नहीं उठाना पड़े। मदीने की सरज़मी पर पहुंचकर सरकार मुहम्मद स0अ0व0 की बारगाह में हम सबका सलातो सलाम पेश करें और हिन्द की सलामती, कामयाबी, खुशहाली, भाईचारे एवं दहशतगर्दी के खातमें के लिये खुसूसी दुआ करें।

हज यात्रा के दौरान सब्र का दामन मज़बूती से थामे रहें क्योंकि हज के मायने हैं ‘सब्र’ और सब्र करने वालों की अल्लाह तआला गै़ब से मद्द अता फरमाता है।वहीं फैज़ान-ए-नियाज़िया वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष हम्ज़ा मियां नियाज़ी ने कहा कि हज के सफर की शुरूआत होने जा रही है, हमारे शहर से बड़ी तादाद में हज यात्री सरकार मुहम्मद स0अ0व0 के आंगन में तशरीफ ले जा रहे हैं खुशकिस्मत हैं वह लोग जो सरकार के रोजे़ का दीदार करेंगे। हमारी सभी से यह गुज़ारिश है कि हज यात्रा के दौरान एक दूसरे की मद्द करने का जज़्बा बरकरार रखें, जिससे हज के अरकान बहुत आसान हो जायेंगे। कैम्प में बड़ी तादाद में हज पर जाने वाले आज़मीनों ने ट्रेनिंग ली। ट्रेनिंग कैम्प में सहयोग करने वालो में अली जै़न नियाज़ी, मुत्तक़ी नियाज़ी, सरमद नियाज़ी, सय्यद यावर अली नियाज़ी, सय्यद जावेद अली, सुल्तान नियाज़ी, हसीन नियाज़ी, आफताब उन नबी नियाज़ी, सय्यद मुनाज़िर अली नियाज़ी, आफताब शम्सी, राशिद नियाज़ी, ,आदि लोग मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.