काबा शरीफ़ पर पहली नज़र पड़ने पर माँगी दुआँए

बरेली, काबे शरीफ़ का तवाफ़ किया,संगे असबत का बोसा लिया और अल्लाह का शुक्र अदा किया, बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खाँ वारसी ने बताया कि बरेली और उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों से पहुँचे आज़मीने हज मस्जिद ए हरम शरीफ़ में नमाज़े अदा कर रहे हैं,

 

हज यात्रियों ने बताया कि काबा शरीफ़ अब निगाहों के सामने हैं ख्वाहिश थी के एक बार काबा शरीफ़ का दीदार हो,वो ख्वाहिश अल्लाह तआला ने पूरी कर दी,काबा शरीफ़ घर का घर देख लिया सब कुछ देख लिया। सऊदी सरकार में इस बार हज यात्रियों के लिये बेहतर इन्तेज़ाम किये हैं।

सऊदी अरब बरेली हज सेवा समिति के सचिव हाजी शराफ़त खान ने बताया कि हिन्दुस्तान की यौमे आज़ादी का जशन मदीने शरीफ़ और मक्का शरीफ़ में हजयात्री मनायेंगे,बरेली के हजयात्री,19 अग्रस्त को होगा हज,भारत के 1 लाख 80 हज़ार,यूपी के 34 हज़ार और बरेली के डेढ़ हजार आज़मीन 2018 के हज में हज का फ़र्ज़ अदा करेंगे। बरेली उंडला जहांगीर के ही मेहमान रज़ा खाँ रिज़वान अपने वालिद इदरीस खान,माँ महमूना बेग़म और दादा इन्दाज़ खान के साथ काबा शरीफ़ का तवाफ़ कर रहे हैं।

काबा शरीफ़ में निसार खान,मास्टर खान,अब्दुल सालिक,वली अहमद,बाबू खान,फ़क़रा बानो,शहनाज़, नईमा,मोहम्मद अफ़सर खान आदि हैं। बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष एवं पुर्वमंत्री अताउर्रहमान भी मक्का शरीफ़ में इबादत में मसगूल हैं काबे शरीफ़ के तवाफ़ के साथ साथ गारेहीरा और अराफ़ात आदि सहित सभी मुबारक मुकामों की ज़्यारत की,काबे शरीफ़ से मदीना शरीफ़ पहुँचेगे,उन्होंने कहा कि खुशकिस्मती से हर रोज़ काबे शरीफ़ का तवाफ़ किया और ज़मज़म का पानी पीने को मिला,अल्लाह का लाख लाख शुक्र हैं कि हमे अल्लाह ने हज का ये तोहफ़ा अता किया

हम ये ही दुआँ करते हैं कि सबके नसीब में हज हो,और अब सरकारे दोआलम हुज़ूरे पाक के रोज़ाए मुबारक़ पर हाज़री देगें और मस्जिद ए नबीवी में नमाज़े अदा करेंगे,हज करने का वक़्त नज़दीक़ हैं हज के अरकान अदा करके अपने वतन वापसी करेंगे,अल्लाह से दुआँ हैं हम सबका हज क़बूल हो जाये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.