धूं-धूं हुई डिब्बा फैक्ट्री लगी भयंकर आग

5 दमकलों ने घण्टों में आग पर पाया काबूः प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे aag
हाथरस-  शहर के नगला चौबे के पास मौहल्ला ऊंट गाडी में हाथुरसी मईया मंदिर रोड पर बीती रात्रि को एक गत्ता के डिब्बा फैक्ट्री में भयंकर तरीके से आग लग जाने से जहां फैक्ट्री धूं-धूं कर जल गई वहीं आग की उठी लपटों से पूरे क्षेत्र में भारी अफरा-तफरी मच गई और आग बुझाने के लिये दमकल की 5 गाडियां जुट गईं। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस भी पहुंच गई तथा आग से फैक्ट्री में लाखों रूपये का नुकसान हो गया।

बताया जाता है हाथुरसी मईया मंदिर रोड पर मौहल्ला ऊंट गाडी में शरद अग्रवाल पुत्र गौरीशंकर अग्रवाल निवासी दोबरावाल कालौनी बी.एच. मिल की मां वैष्णो के नाम से गत्ता के डिब्बा बनाने की बडी फैक्ट्री है। फैक्ट्री में बीती रात्रि को करीब 2 ढाई बजे अचानक आग लग गई और आग धीमे-धीमे जहां पूरी फैक्ट्री में फैल गई वहीं आग की उठीं भयंकर लपटों व धुंआ को देखकर क्षेत्रीय लोगों में भारी हडकम्प व अफरा तफरी मच गई और लोग अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर आ गये।
बताया जाता है क्षेत्रीय लोगों ने तत्काल घटना की सूचना फैक्ट्री संचालकों को दी तथा घटना की सूचना फायर बिग्रेड को भी दी गई लेकिन आग का रूप विकराल होने पर सादाबाद, सासनी से भी दमकल की गाडियां बुलानी पडी और आग बुझाने के लिये फायर कर्मियों को फैक्ट्री की दीवार भी जेसीबी मंगाकर तोडनी पडी। फैक्ट्री में लगी आग से धुंआ व लपटों के गुब्बारों पर दमकल 5 गाडियों ने कडी मशक्कत के बाद कई घण्टों के बाद आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड की गाडियों को सुबह कोहरा में पानी लाने में भारी दिक्कतें झेलनी पडीं।

फैक्ट्री में लगी आग से जहां लाखों रूपये कीमत का गत्ता व डिब्बा जल गये वहीं फैक्ट्री की बिल्डिंग भी आग से क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर एसडीएम सदर अरूण कुमार व तहसीलदार कमलेश गोयल आदि भी पहुंच गये। फैक्ट्री में आगजनी से जहां लाखों रूपये के माल का नुकसान हुआ है वहीं आग लगने के कारणों के पीछे विद्युत शॉट सर्किट से माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: