भारी बरसात कारण सड़को और गलियों, मे जलभराव को लेकर कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

बरेली क्षेत्रों मे भारी बरसात कारण सड़को और गलियों, मकानों तथा स्कूल कॉलेजों मे भयंकर जलभराव होने के कारण आकस्मिक मौतो की रोकथाम करने के सम्बन्ध में।महोदय,उपरोक्त विषय के सम्बन्ध में बरेली जिला एवं महानगर काँग्रेस कमेटी की ओर से आपका ध्यान आकृष्ट कराते हुए अवगत कराना चाहते है कि बरेली जनपद एवं शहर में भारी बरसात होने तथा बन्द नाले, नालियों के कारण भयंकर जलभराव हो रहा है जिससे आम जन जीवन अस्त व्यस्त है और अधिकतर गरीब मजलूम भुखमरी के कगार पर आ चुके है और जलभराव के कारण अपने घरो मे भी रहना मुश्किल हो रहा है।

वही केबिल डालने के लिए सड़के खोद कर गडढे खुले छोड दिए गए है जिनमें छोटे बड़े वाहन अकसर घुस जाते है जिससे लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। जिसके लिए नगर निगम एवं नगर पंचायत अधिकारियो की उदासीनता एवं लापरवाही के चलते अक्सर लोग अपनी जान गवा रहे हैं। उदाहरण के तौर पर पीलीभीत बाईपास पर केबिल बिछाने का काम करने वाली कम्पनी के 6 मजदूर मिट्टी के धांग गिरने से तत्काल मौत के मुह में समा गए जिसके लिए सीधे नगर निगम एवं कम्पनी के मालिकान दोषी हैं।

आज दिनांक 04.08.2018 को भी श्यामगंज में जलभराव की निकासी करते हुए एक व्यक्ति की मौके पर मृत्यू एवं दूसरा व्यक्ति गंभीर हालत में भर्ती है। आपको यह भी अवगत कराना है कि शहर में विषम परिस्थिति तो यह है कि चौपला श्यामगंज एवं किले के पुल पर जल निकासी के साधन न होने के कारण पुलो को भी नुकसान पहुचने की संभावना से इनकार नही किया जा सकता जिनकी सुरक्षा व्यस्था तत्काल आवश्यक है।

अतः आपसे हम निम्न संयुक्त हस्ताक्षकर्ता काँग्रेस जन मांग करते है कि तत्काल प्रभाव से जल भराव स्थलो का निरीक्षण कर वास्तविक रूप से जल निकासी कराकर आवागमन सुचारू करने और जल भराव के कारण हुयी मौतों की जाचं करके मृतको को समुचित मुआवजा देने एवं नगर निगम अधिकरियों, कर्मचारियों की लापरवाही एवं उदासीनता की जांच कराकर उचित कार्यवाही किए जाने तथा केबिल बिछाने वाली कम्पनी के मालिकानो के विरूद्ध भी रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश पारित करने का कष्ट करें।

 

धन्यवाद(रामदेव पाण्डेय) (चौधरी असलम मियांँ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.