बिहार में 2 पत्रकारों की हत्या , मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

2603-journalist-new

बिहार के आरा-सासाराम में एक अनियंत्रित स्कार्पियों की टक्कर से दो पत्रकारों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना को एक्सीडेंट की जगह ह्त्या बताते हुए , आरा-सासाराम रोड को जाम कर आगजनी की है।

दरअसल कल देर रात को आरा-सासाराम रोड पर जहां एक तेज रफ्तार स्कार्पियों ने बाइक सवार 2 लोगों को टक्कर मार दी । दोनों बाइकसवार पेशे से पत्रकार थे । स्थानीय लोगों के मुताबिक , टक्कर इतनी जोरदार थी, कि दोनों बाइक सवारोॆ की मौके पर ही मौत हो गई। आपको बता दें कि इस घटना का मुख्य आरोपी पूर्व मुखिया के पति व उनके बेटा है । आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए आक्रोशित भीड़ ने आरा-सासाराम रोड पर कई जगह आगजनी भी की। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए , घटना की जांच को लेकर DSP के नेतृत्व में एक SIT का गठन कर दिया गया है ।26_03_2018-ara_rampage-new

पटना के जोनल आइजी नैयर हसनैन खान के मुताबिक, इस घटना के मुख्य आरोपी हरसू मिंया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पूरे मामले के बारे में बताया, बगवां गांव निवासी खजांची सिंह के पुत्र नवीन निश्चल एक हिंदी दैनिक के लिए काम करते थे। वे बाइक पर गांव के ही एक पत्रिका के लिए काम करने वाले पत्रकार विजय सिंह के साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान उन्‍हें तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने ठोकर मार दी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुछ स्थानीय लोगों ने इस हादसे को हत्या बताया है ।

दी थी हत्या की धमकी
गौरतलब है कि स्कॉर्पियो एक पूर्व मुखिया संजीदा परवीन के पति हरसू मियां की है, जिनकी मृतक पत्रकार नवीन निश्‍चल से खबरों को लेकर पूर्व की अदावत थी। बताया जा रहा है कि हरसू की रविवार की शाम में भी नवीन निश्चल से बहस हुई थी, जिसमें उसने हत्या की धमकी भी दी थी। घटना के वक्त हरसू का बेटा भी स्कॉर्पियों में था।

भीड़ ने जमकर किया बवाल
घटना की जानकारी मिलते ही वहां स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई, लेकिन इस बीच स्कार्पियों पर सवार लोग व चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। गुस्साए लोगों ने स्कार्पियों को आग के हवाले कर दिया। लोगों ने शव के साथ सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने स्थानीय थाना की साथ अपराधियोंमिलीभगत के भी आरोप लगाए। देर रात माहौल शांत हुआ, लेकिन सोमवार की सुबह से लोग फिर सड़क पर उतर आए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: