बरेली-मात्र साढ़े 9 हजार रुपये का बिजली का बिल नहीं देने पर कनेक्शन काटने कि धमकी

kisan एक तरफ देश और प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के लिए बजट में बड़ी बड़ी घोषणाएं कर रही है । किसानो के लाखों का कर्ज माफ कर रही है लेकिन दूसरी तरफ यूपी के बरेली में मात्र साढ़े 9 हजार रुपये का बिजली का बिल नही देने पर उसको धमकाया जाता है और किसान का कनेक्शन काट दिया जाता है। जिस वजह से किसान की सदमे से मौत हो जाती है।
70  वर्सिय त्रिफूल के परिजनों का आरोप है कि उनकी बिजली विभाग के अधिकारियों के धमकाने की वजह से सदमे से मौत हुई है। दरअसल भमोरा थाना क्षेत्र के बल्लिया गांव के त्रिफूल का बिजली विभाग पर करीब साढ़े 9 हजार रुपये बिजली का बिल बकाया था। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली का बिल जमा नही करने की वजह से उसकी बिजली का कनेक्शन काट दिया। और उसे बेइज्जत भी किया इतना ही नही उसे जेल भेजने की धमकी भी दी। परिजनों का आरोप है की बिजली विभाग ले कर्मचारियों के हड़काने की वजह से उनकी मौत हुई है।
वही इस मामले में बिजली विभाग ले एसडीओ का कहना है कि त्रिफूल पर बिजली विभाग का साढ़े 9 हजार रुपये बकाया था। जिस वजह से उनकी बिजली काटी गई है।
 गौरतलब है कि बिजली विभाग का कई बड़े व्यपारियो, उधोगपतियों, नेताओ और सरकारी विभाग का करोड़ो बकाया है। लेकिन बिजली विभाग उनकी बिजली नही काटता। लेकिन एक किसान का महज 9 हजार का बिल होने की वजह से उसकी बिजली काट दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: