अनलकी फरवरी में रोहित शर्मा बने ‘जीरो के हीरो’

rohit-new

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साउथ अफ्रीका दौरा काफी वजहों से यादगार रहा है । जहां इस दौरे में विराट कोहली ने कई सारे रिकार्ड अपने नाम किए , तो वहीं इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए ये दौरा एक बुरा सपना साबित हुआ ।

टेस्ट, वनडे और T-20 सीरीज के अब तक हो चुके दो मैचों में उनकी बल्लेबाजी पर नजर डालें तो पांचवें वनडें में उनकी शतकीय पारी के अलावा उन्होंने हर मौके पर निराश ही किया है। दूसरे T-20मैच में भी प्रोटियाज के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपना खराब प्रदर्शन तो जारी रखा ही साथ ही शून्य पर आउट होकर एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जो T-20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं। रोहित अपने अंतरराष्ट्रीय T-20 करियर में अब तक खेले 73 मैचों में सबसे ज्यादा यानी 4 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। T-20 मैचों में जीरो पर आउट होने के मामले में रोहित से आगे दो भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान और आशीष नेहरा थे , लेकिन अब रोहित ने उन दोनों को भी पीछे छोड़ दिय

-rohit-sharma-returning-to-the-pavilion-after-bowled-by-k-rabada-of-south-africa-14448207579768

साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा जब दूसरे T-20 मैच में शून्य पर आउट हुए तो ये दूसरा मौका था जब उनके साथ ऐसा हुआ।साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित प्रोटियाज के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में शून्य पर आउट हुए थे। इस मैच में रोहित को रबादा ने अपनी गेंद पर विकेटकीपर क्लासेन के हाथों कैच आउट करवाया था। उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों का सामना किया था। इसके बाद दूसरे T-20 मैच में रोहित शर्मा डाला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। रोहित पहली पारी के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

क्रिकेट की दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा T-20 मैचों में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा चार बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। एक नजर डालते हैं कि कब-कब रोहित जीरो पर आउट हुए।

1 फरवरी 2012- विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया (सिडनी)- 0 रन

9 फरवरी 2016- विरुद्ध श्रीलंका (पुणे)- 0 रन

27 फरवरी 2016- विरुद्ध पाकिस्तान (ढाका)- 0 रन

21 फरवरी 2018- विरुद्ध द. अफ्रीका (सेंचुरियन)- 0 रन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: