मंत्री जल शक्ति द्वारा किए गए नियुक्ति पत्र वितरण:

*शिक्षा पद्धति को किया जाएगा और मजबूत:*
*शिक्षा व्यवस्था से होगा देश का विकास:*
उन्नाव
 उत्तर प्रदेश द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के नवनियुक्त अध्यापकों को 69,000 नवनियुक्त शिक्षकों की द्वितीय चरण की भर्ती के जनपद के 145 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित समारोह का आयोजन निराला प्रेक्षागृह में किया गया।
सर्वप्रथम मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ  द्वारा लखनऊ एन०आई०सी० में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।  मुख्यमंत्री  ने अपने आशीष वचनों में सरकार द्वारा शैक्षिक उन्नयन हेतु किए जा रहे प्रयासों का उल्लेख किया। उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों का आवाहन किया कि विभाग में सम्मिलित होकर शिक्षा क्षेत्र व ग्रामीण बच्चों के शैक्षिक उत्थान के लिए प्रयास करें।
 जनपद उन्नाव के समारोह के मुख्य अतिथि मंत्री जल शक्ति विभाग,डॉ महेंद्र सिंह ने कार्यक्रम का उदघाटन मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मंत्री जी का स्वागत माल्यार्पण कर किया।अपने उद्बोधन में डाक्टर श्री सिंह ने कहा कि भारत की शिक्षा विश्व में सबसे सर्वोच्च रही है। उन्होंने सरकार द्वारा गत वर्ष में भर्ती किए गए 1,37000 शिक्षकों को मिशन प्रेरणा से जोड़कर विद्यालयों के साथ शैक्षिक व्यवस्था का कायाकल्प करने के लिए कहा। जनपद उन्नाव में चयनित होने वाले  नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मंत्री  जल शक्ति उत्तर प्रदेश  महेंद्र सिंह ने देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा योगी सरकार का मुख्य उद्देश्य मिशन रोजगार है युवाओं के साथ योगी सरकार खड़ी है। उन्होंने कहा निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षा व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए सरकार संकल्पित है। उन्होंने कहा अच्छी शिक्षा से ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है जिसकी अच्छी भूमिका अदा करने के लिए एक शिक्षक होता है इसलिए आज  जनपद में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, आपका  जो दायित्व कर्तव्य  हैं उन्हें सत्य निष्ठाता, ईमानदारी कर्मठता , लग्नता , तत्परता के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा एक शिक्षक पर देश परिवार का विश्वास होता है अच्छे शिक्षक से ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है इसलिए सभी ईमानदारी के साथ कार्य करें उन्होंने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य व स्वास्थ्य की कामना की।कहा बेसिक शिक्षा में शिक्षण देना शिक्षक के लिए सौभाग्य की बात है।
विधायक सफीपुर  बंबालाल दिवाकर ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा देने हेतु प्रयास करने के उपदेश दिए।
विधायक सदर पंकज गुप्ता  ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए बच्चों को आगे बढ़ने का मार्ग दिखलाने के गुर सिखाए। उन्होंने कहा शिक्षक के कंधों पर एक बहुत बड़ा दायित्व होता है सभी शिक्षकों को संकल्प लेना है कि जिस भी विद्यालय में शिक्षा दान करने का अवसर मिले वहां बच्चों को ऐसी शिक्षा दें कि वह अपने माता-पिता, अपने गुरुजन,अपने देश का नाम रोशन करें।
 विधायक मोहन  बृजेश रावत  ने ब्रिटिश कालीन शिक्षा प्रणाली व वर्तमान शिक्षा की तुलना करते हुए कहा कि भारत की शिक्षा व भाषा संस्कृति पूरे विश्व में सम्मानित है, हमें इसका आदर पूर्वक सम्मान करना चाहिए।
पुरवा विधायक अनिल सिंह ने कहा शिक्षा से बढ़कर इस संसार में कुछ नहीं है, शिक्षा एक ऐसा ज्ञान है जिसे कोई खरीद नहीं सकता, कोई चुरा नहीं सकता, शिक्षा से ही व्यक्ति को सम्मान मिलता है, शिक्षा से ही व्यक्ति आगे बढ़ता है। इसलिए योगी सरकार अच्छे शिक्षकों को चयनित करने के लिए कटिबंध है जिससे कि उत्तर प्रदेश की शिक्षा पद्धति भारत में नंबर वन की शिक्षा पद्धति हो सके।
कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी डॉक्टर राजेश कुमार प्रजापति के साथ सदस्य विधान परिषद, राजबहादुर सिंह चंदेल,  अरुण पाठक ,भाजपा जिला अध्यक्ष राज किशोर  रावत ,भाजपा महामंत्री आशीष बाजपेई , अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट  चंदन पटेल,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे सहित समस्त खंड शिक्षा अधिकारी समस्त शैक्षिक स्टाफ तथा अन्य उपस्थित रहे।

लखनऊ से ब्यूरो चीफ राघवेंद्र सिंह,(राजू शर्मा) की रिपोर्ट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: